रवनीत सिंह बिट्टू का राजस्थान से राज्यसभा सांसद बनना तय, मोदी मंत्रिपरिषद में प्रदेश का दिखेगा बोलबाला

जयपुरः राजस्थान के राज्यसभा चुनावों ने एक तस्वीर को साफ कर दिया कि रवनीत सिंह बिट्टू का राज्यसभा उपचनाव जीतना तय है.बिट्टू के कारण अब मोदी मंत्रिपरिषद में राजस्थान का बोलबाला दिखेगा. भूपेंद्र यादव,गजेंद्र सिंह शेखावत ,अर्जुन राम मेघवाल और भागीरथ चौधरी पहले से ही केंद्रीय मंत्री है अब बिट्टू के राजस्थान से सांसद बनने के बाद मरू भूमि के कोटे से मोदी सरकार में पांच मंत्री हो जाएंगे. पांचों मिलकर राजस्थान के विकास में भागीदारी दे सकते है. रवनीत सिंह बिट्टू के नामांकन पत्र की जांच सही पाई गई.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का सपना है कि राजस्थान विकसित प्रदेश की कैटेगरी में आए. यहां के लोगों की प्रति व्यक्ति आय बढ़े इसके लिए औद्योगिक निवेश की संभावनाएं ज्यादा से ज्यादा पैदा की जाए. एलन मस्क जैसे निवेशक अब राजस्थान की और आने को आतुर है. एक लक्ष्य लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आगे बढ़ रहे. वही राजस्थान के कोटे से मोदी सरकार में मंत्रियों की संख्या भी बढ़ जाएगी. इसका लाभ भी राजस्थान को मिलेगा. रवनीत सिंह बिट्टू के राजस्थान से राज्यसभा सांसद चुने जाने के बाद से ऐसा हो जाएगा. अभी राजस्थान से मोदी सरकार में चार मंत्री है. गजेंद्र सिंह शेखावत,भूपेंद्र सिंह यादव , अर्जुन राम मेघवाल और भागीरथ चौधरी. इनमें केंद्रीय पर्यावरण,वन और जलवायु संस्कृति के पद पर है भूपेंद्र यादव, केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री है गजेंद्र सिंह शेखावत,केंद्रीय कानून,न्याय और संसदीय कार्य राज्य मंत्री है अर्जुन राम मेघवाल, मेघवाल के पास कानून और न्याय मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार है.साथ ही भागीरथ चौधरी है केंद्रीय कृषि और कल्याण राज्य मंत्री अब रवनीत सिंह बिट्टू के कारण राजस्थान कोटे से पांच मंत्री हो जाएंगे. बिट्टू के पास है केंद्रीय रेल और खाद्य वितरण राज्य मंत्री का प्रभार राजस्थान की एक सीट के लिए हो रहे राज्यसभा उप चुनाव में बीजेपी ने पंजाब से ताल्लुक रखने वाले और पूर्व लोकसभा सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को उम्मीदवार बनाया था. नामांकन पत्रों की जांच में पांच नामांकन सही पाया गया और  एक रद्द हुआ बीजेपी उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू का नामांकन और बीजेपी के डमी उम्मीदवार सुनील कोठारी का नामांकन सही पाया गया. 27अगस्त को नाम वापसी का अंतिम दिन है.बहरहाल रवनीत सिंह बिट्टू का मार्ग प्रशस्त है.क्योंकि कांग्रेस ने विरोध में कोई उम्मीदवार नहीं उतारा.

पांच केंद्रीय मंत्रियों का राजस्थान को लाभ
फॉरेस्ट के विकास में मददगार बन रहे भूपेंद्र सिंह यादव 
रणथंबोर के बाद अब सरिस्का रिजर्व टाइगर हब के तौर पर विकसित होता जा रहा
अब यहां बाघ की संख्या भी बढ़ी है
राजस्थान का मुख्य रेवेन्यू जनरेशन का स्रोत है पर्यटन उद्योग
गजेंद्र सिंह शेखावत के पर्यटन मंत्री होने से राजस्थान को सीधा लाभ 
राजस्थान में पर्यटन के क्षेत्र में जबरदस्त विकास की संभावना 
कानून मंत्री होने का सीधा लाभ राजस्थान को अर्जुन राम मेघवाल के कारण मिलेगा
राजस्थान में नए कोर्ट बनाने की दिशा में मेघवाल कार्य कर रहे

कृषि प्रगति के लिए भागीरथ चौधरी पहले से ही काम कर रहे
राजस्थान कृषि प्रधानता का प्रदेश है
बिट्टू के कारण रेल और ऑर्गेनिक कृषि की ओर राजस्थान को लाभ होगा 
राजस्थान का डूंगरपुर बांसवाड़ा अभी भी रेल के सपने को लेकर जी रहा 
बिट्टू चाहते हैं कि राजस्थान नवीन कृषि क्षेत्र में आगे बढ़े 

यूपीए सरकार के दौरान भी राजस्थान कोटे से बने केंद्रीय मंत्रियों ने अपना अपना योगदान दिया था. वैसे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मूल के ही है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नवीन विकसित राजस्थान के सपने को साकार करने में अब रवनीत सिंह बिट्टू भी भूमिका निभाएंगे. बिट्टू यह कह चुके हैं कि पंजाब मेरी जन्मभूमि और राजस्थान मेरी कर्मभूमि.