RCB vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स से हार के बाद बोले विराट कोहली- हमने उन्हें जीत तोहफे में दे दी

बेंगलुरू: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 21 रन की हार के बाद कहा कि उनके खिलाड़ियों ने मैदान पर काफी गलतियां की और विरोधी टीम को जीत तोहफे में दे दी.

नाइट राइडर्स के 201 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम कोहली (37 गेंद में 54 रन, छह चौके) के अर्धशतक के बावजूद आठ विकेट पर 179 रन ही बना सकी. उनके अलावा सिर्फ महिपाल लोमरोर (34) और दिनेश कार्तिक (22) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए. नाइट राइडर्स की ओर से लेग स्पिनरों वरूण चक्रवर्ती (27 रन पर तीन विकेट) और सुयश शर्मा (30 रन पर दो विकेट) ने मिलकर पांच विकेट चटकाए. आंद्रे रसेल (29 रन पर दो विकेट) ने भी दो विकेट हासिल किए.

नाइट राइडर्स ने इससे पहले जेसन रॉय (29 गेंद में पांच छक्कों और चार चौकों से 56 रन) के अर्धशतक और कप्तान राणा (21 गेंद में 48 रन, चार छक्के, तीन चौके) की तेजतर्रार पारी से पांच विकेट पर 200 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. कोहली ने मैच के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं तो हमने उन्हें मैच तोहफे में दे दिया. हम हारने के हकदार थे. हम पर्याप्त पेशेवर खेल नहीं दिखा सके. हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन क्षेत्ररक्षण स्तर के अनुरूप नहीं था. हमने उन्हें मुफ्त का तोहफा दे दिया.

मैदान में हमने दो मौके गंवाए जिससे हमें 25 से 30 रन का नुकसान हुआ: 
आरसीबी के क्षेत्ररक्षकों ने नाइट राइडर्स के कप्तान राणा को दो जीवनदान दिए जबकि रॉय का भी कैच टपकाया. कोहली ने कहा कि मैदान में हमने दो मौके गंवाए जिससे हमें 25 से 30 रन का नुकसान हुआ. बल्लेबाजी में हम अच्छी स्थिति में थे लेकिन फिर हमने आसानी से चार-पांच विकेट गंवा दिए. वे विकेट लेने वाली गेंदें नहीं थी लेकिन हमने सीधे क्षेत्ररक्षकों के हाथ में शॉट मारे. लक्ष्य का पीछा करते हुए भी विकेट गंवाने के बाद एक साझेदारी ने हमें मैच में वापसी दिलाई. हम एक और अच्छी साझेदारी नहीं कर पाए. सोर्स- भाषा