हम ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ के अलावा टिपरा मोठा की सभी मांगें मानने को तैयार- BJP

अगरतला: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की त्रिपुरा इकाई के प्रमुख सुब्रत चक्रवर्ती बृहस्पतिवार को कहा कि अगर पूर्व शाही वंशज प्रद्योत माणिक्य देबबर्मा नीत टिपरा मोठा पार्टी अपना समर्थन देती है तो वह ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ के अलावा उसकी सभी मांगें मानने को तैयार हैं.

चक्रवर्ती ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार बनाने की ओर अग्रसर है. उन्होंने कहा कि  हम राज्य में अगली सरकार बनाने जा रहे हैं जैसा कि हम शुरू से कहते आए हैं. दो केंद्रीय नेता फणींद्रनाथ सरमा और संबित पात्रा यहां स्थिति पर नजर रखने के लिए मौजूद हैं. उम्मीद है कि आज और केंद्रीय नेता यहां पहुंचेंगे. देबबर्मा नीत पार्टी का समर्थन करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ग्रेटर टिपरालैंड’ के अलावा भाजपा उनकी सभी मांगें मांगने को तैयार है.

अलग राज्य ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ की मांग कर रहा: 
टिपरा मोठा त्रिपुरा की स्वदेशी आबादी के लिए एक अलग राज्य ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ की मांग कर रहा है. निर्वाचन आयोग के आकंड़ों के अनुसार, त्रिपुरा की 60 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव के बाद, आज जारी मतगणना में भाजपा ने तीन सीटों पर जीत हासिल कर ली है और 29 पर आगे है. कांग्रेस चार सीट पर और उसकी सहयोगी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) 11 सीटों पर आगे है. टिपरा मोठा 12 सीटों पर आगे है. सोर्स-भाषा