Realme C51 का मिनी कैप्सूल के साथ टीज़र जारी, भारत में जल्द होगा लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : रीयलमी ने भारत में बजट C-सीरीज़ में अपना अगला स्मार्टफोन टीज़ किया है. कंपनी ने रीयलमी C51 को "चैंपियन इज़ कमिंग" टैगलाइन के साथ टीज़ किया है और स्मार्टफोन के लिए अधिक आकर्षक अनुभव का भी वादा किया है. रीयलमी ने अपनी आधिकारिक भारत वेबसाइट पर C51 स्मार्टफोन को टीज़ करने के लिए एक पोस्टर जोड़ा है. पोस्टर में आगामी स्मार्टफोन का नॉच और मिनी कैप्सूल दिखाया गया है जो रीयलमी C55 और C53 मॉडल में भी उपलब्ध है. मिनी कैप्सूल रियलमी का डायनामिक आइलैंड का संस्करण है जिसे सबसे पहले आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स के साथ लॉन्च किया गया था.

पिछले महीने, रीयलमी C51 स्मार्टफोन ताइवान में लॉन्च किया गया था और यह इंडोनेशिया, कंबोडिया और अन्य बाजारों में भी उपलब्ध है. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, रीयलमी C51 के दो अलग-अलग रंग विकल्पों में आने की उम्मीद है: मिंट ग्रीन और कार्बन ब्लैक. स्मार्टफोन की कीमत भी 10,000 रुपये से कम होने की संभावना है. तुलना करने के लिए, नवीनतम रीयलमी C53, जिसे जुलाई में लॉन्च किया गया था, और उसकी कीमत 9,999 रुपये है. उम्मीद है कि रीयलमी C51 स्मार्टफोन लॉन्च के बाद कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन चैनलों पर उपलब्ध होगा. कंपनी ने स्मार्टफोन की सटीक लॉन्च तारीख का खुलासा नहीं किया है. अफवाहें बताती हैं कि रीयलमी C51 सितंबर की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है.

रीयलमी C51 की विशिष्टताएँ:

स्मार्टफोन के वैश्विक संस्करण में 6.7 इंच की एलसीडी स्क्रीन है जो एचडी + रिज़ॉल्यूशन और 90 हर्ट्ज ताज़ा दर का समर्थन करती है. रीयलमी C51 Unisoc T612 चिपसेट द्वारा संचालित है और इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर है. ऑप्टिक्स के लिए, स्मार्टफोन में 50MP का डुअल-रियर कैमरा सेटअप और सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 5MP का फ्रंट शूटर है. रीयलमी C51 में 5000mAh की बैटरी यूनिट है जो 33W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. रीयलमी भी अपनी 5वीं वर्षगांठ एक सेल के साथ मना रहा है जहां वह कई उत्पादों पर छूट दे रहा है. कंपनी लेटेस्ट स्मार्टफोन जैसे रीयलमी 11 5G और अन्य मॉडलों पर छूट दे रही है. इस सेल में रियलमी पैड 2, बड्स एयर 5 और अन्य उत्पाद भी छूट पर उपलब्ध हैं.