मौसम में अचानक आए बदलाव से तपती गर्मी से मिली राहत, देश के अधिकतर हिस्सों में बारिश व ओलावृष्टि

जयपुर: मौसम में अचानक आए बदलाव से तपती गर्मी से राहत मिली है. देश के अधिकतर हिस्सों में बारिश व ओलावृष्टि हुई. मौसम विभाग ने अगले 15 दिन का अलर्ट जारी किया है. पृथ्वी के मध्य क्षोभमंडल में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है. पश्चिमी यूपी के ऊपर वायुमंडल के निचले हिस्से में एक तूफानी परिसंचरण की स्थिति बनी हुई है. इससे उत्तराखंड, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, और छत्तीसगढ़ में बारिश और ओलावृष्टि हुई.

वहीं बात करें राजस्थान की, तो प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई. प्रदेश की राजधानी जयपुर में मौसम का मिजाज  बदल गया. कड़ाके की बिजली की गर्जनाओं के बीच कई इलाकों में बारिश हुई. गोपालपुरा बाईपास, मानसरोवर, त्रिवेणी नगर, प्रताप नगर,जगतपुरा, सांगानेर, सोडाला, श्याम नगर समेत कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई.

इस दौरान कई इलाकों में बिजली आपूर्ति में भी व्यवधान आया. जयपुर डिस्कॉम के कॉल सेंटर पर शिकायतों का अंबार लगा. पाली जिले में तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरी. बिजली गिरने से मकान की दीवार क्षतिग्रस्त हुई. तेज धमाके की आवाज के साथ बिजली गिरी.  ट्रांसपोर्ट नगर थाना क्षेत्र के नया गांव की घटना है. घटना की सूचना मिलने पर ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस पहुंची मौके पर पहुंची.