धर्म सम्मेलन और सत्संग सभा, सीएम भजनलाल शर्मा बोले- संतों ने देश को रास्ता दिखाने का किया काम

जयपुरः जयपुर के सांगानेर में धर्म सम्मेलन और सत्संग सभा का आयोजन किया गया. धर्मसभा को CM भजनलाल शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि मेरे जैसे कार्यकर्ता को आपने सांगानेर से जिताकर मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचा दिया है. जो हमने अपने संकल्प पत्र में लिखा उसे पूरा करने का काम भी किया है. सांगानेर की धरती बड़ी पवित्र धरती है. 

हमने जो आपसे वादे किए वह सभी पूरे करेंगे. आज भी मैंने सांगानेर की पहचान का दुपट्टा पहन रखा है. यह दुपट्टा देश ही नहीं विदेश में भी सांगानेर की पहचान बना है. आने वाले समय में सांगानेर का रेलवे स्टेशन भी ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन होगा. सांगानेर में पैनोरमा भी बनाया जाएगा. जो सांगानेर का इतिहास भी बताएगा. 

हम सबके जीवन में गुरु का बहुत योगदान है. आज हम जो कुछ भी हैं वह गुरुजनों की मेहरबानी से है. गुरु ही हमारे जीवन को सार्थक करते हैं. गुरु ही सच्चाई का रास्ता दिखाने का काम करते हैं. संतों ने हमेशा देश को रास्ता दिखाने का काम किया है. सभी तरह के उत्सव समाज को दिशा देने का काम करते हैं. 

गुरु पूर्णिमा पर ऐसे गुरुओं को नमन करने का कार्यक्रम बहुत बेहतर है. गुरु पूर्णिमा पर आप नए आयाम और नए रास्ते स्थापित करे. गुरुओं ने जो हमको बहुत कुछ दिया है. उसका भी ध्यान रखना चाहिए. गुरु हमारा मार्गदर्शक और सहायक भी होता है.