Remal Cyclone: रेमल चक्रवाती तूफान की दस्तक, बिजली के खंभे-पेड़ सब उखड़े, एक व्यक्ति की मौत

नई दिल्लीः रेमल चक्रवाती तूफान ने अब अपनी दस्तक दी है. देर रात पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों पर तूफान दस्तक दे चुका है. ऐसे में पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में लैंडफॉल की प्रक्रिया अभी भी जारी है. साथ ही कोलकाता शहर के कुछ हिस्सों में बारिश शुरू हो गई है. तूफान के कहर में दीवार गिरने से एक की मौत हो गई है. 

तूफान से कई जिलों में पेड, बिजली के खंभे उखड़ गिर गए है. 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ, गंभीर चक्रवाती तूफान 'रेमल' बांग्लादेश और उससे सटे पश्चिम बंगाल के तटों से टकराया. इस दौरान भारी बारिश हुई, जिससे घरों और खेतों में पानी भर गया. चक्रवाती तूफान 'रेमल' तबाही के कई निशान छोड़ गया.बिबिर बागान इलाके में भारी बारिश के कारण दीवार गिरने से एक व्यक्ति घायल हो गया है. ऐसे में राहत एवं बचाव के लिए बंगाल में NDRF की 14 टीमें तैनात की गई है. 

तूफान बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के किनारों को पार कर रहा है. और उत्तर की ओर आगे बढ़ रहा है इसके साथ ही तूफान धीरे-धीरे कमजोर भी पड़ता जा रहा है. फिलहाल दस्तक के बाद  कोलकाता शहर के कुछ हिस्सों में बारिश शुरू हो गई है. 

कुछ ट्रेनों को किया रद्दः
वहीं तटीय इलाकों से एक लाख से ज्यादा लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया है, एतिहयात के तौर पर पूर्वी और दक्षिण पूर्वी रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है. कल दोपहर 12 बजे से कोलकाता हवाई अड्डे से 21 घंटे के लिए उड़ान संचालन बंद कर दिया था. 

सभी की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं-मोदी
वहीं चक्रवात को लेकर बंगाल के राज्यपाल ने लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है देर रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसको लेकर समीक्षा बैठक ली. पीएम मोदी ने कहा मैं सभी की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं. वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया है.