Rinku Singh: रिंकू सिंह ने लगाई सुपर ओवर में छक्कों की हैट्रिक, टीम को दिलाई शानदार जीत

नई दिल्लीः साल 2023 भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अहम रहा हैं. जिसमें एशिया कप से लेकर विश्न कप जैसे टूर्नामेंट शामिल है. लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम के क्रिकेटरों ने अपने बल्ले से तूफान मचा रखा है. इसमे एक बड़ा और महत्वपूर्ण नाम रिंकू सिंह का भी जिन्होंने आईपीएल 2023 में कोलकता नाइट के लिए अंतिम ओवर में लगातार 5 छक्के लगा कर जीत दिलाई थी. और ऐसा ही एक बड़ी कारनामा खिलाड़ी ने एक बार फिर से कर दिखाया है. 

रिंकू सिहं ने य़ूपी टी20 लीग में सुपर ओवर के दौरान लगातार तीन छक्के जड़ें. इसके दम पर मेरठ मेरविक्स की टीम ने काशी रुद्रास के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की. यूपी टी20 लीग के तीसरे मुकाबले मेरठ और काशी की टीम के बीच खेला गया. मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर जाकर ड़्रॉ हो गया. ऐसे में सुपर ओवर में काशी रुद्रास की टीम ने 6 गेंदों में 16 रन बनाए और मेरठ को 17 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में मेवरिक्स की तरफ से पारी की शुरुआत करने रिंकू सिंह के साथ दिव्यांश जोशी को भेजा गया. जहां रिंकू ने अपने बल्ले से तूफान मचाते हुए लगातार तीन छ्क्के जड़ कर मैच में जीत हासिल की. 

यह काफी अच्छा एहसास- रिंकू
मैच में मिली जीत के बाद रिंकू सिंह ने कहा कि यह काफी अच्छा एहसास है क्योंकि यह चीजें आईपीएल में भी हुई हैं. यह काफी अच्छा मैच था सुपर ओवर तक गया. मैने यही सोचा कि जितना शांत रह सकूं रहूं जो मैने आईपीएल में किया और वैसे ही 3 हिट लगाए और टीम को जीत दिला दी.

रिंकू सिंह के लिए ये प्रदर्शन कोई पहली बार नहीं हैं. खिलाड़ी इससे पहले भी आईपीएल 2023 में धूल उड़ा चुके है. रिंकू ने कोलकता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए अंतिम ओवर में 5 छक्के लगा टीम को जीत दिला चुके है. इतना ही नहीं दोनों ही बार खिलाड़ी ने टीम के लिए एक फिनिशर का काम करते हुए कारनामा कर दिखाया है.