Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ रचा कीर्तिमान, इस मामले में की महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ रचा कीर्तिमान, इस मामले में की महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी

नई दिल्लीः बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने दूसरी पारी में 287 रन का स्कोर लगाया. जिसके हीरो शुभमन गिल और ऋषभ पंत रहे. जिन्होंने शतक जड़ दिया. पंत ने 128 गेंद में 109 रन बोर्ड पर लगाए. जिसमें 13 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. इसके साथ ही पंत ने एक खासा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पंत ने टेस्ट में 6 शतक पूरे कर लिए है. यही कारण है कि पंत ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है. 

टेस्ट क्रिकेट में शतक के मामले में धोनी ने 6 शतक जड़े है. वहीं अब उनका पीछा करते हुए पंत ने भी टेस्ट क्रिकेट में 6 शतक पूरे कर लिए है. धोनी ने टेस्ट करियर में 90 मैच खेले है. जिसमें उन्होंने 6 बार शतक जड़ा है. जबकि ऋषभ पंत ने महज 34 मैचों में यह कारनामा कर दिखाया है. ऋषभ पंत ने 128 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. 

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच जारी है. जहां पहली पारी में भारत ने 376 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया. जिसका पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई  और 149 पर ही ढ़ेर हो गई. यहा से दूसरी पारी खेलते हुए भारत की ओर से शुभमन गिल और पंत ने शतक जड़ा दिया. धुआंधार शतक की मदद से भारत ने 287 रन लगाए. जिसमें पंत ने 109 और गिल ने 119 रन बनाए. जिसका पीछ कर रही बांग्लादेश की टीम फिलहाल 86 के स्कोर पर 2 विकेट के नुकसान के साथ बनी हुई है.