भारत आने के बाद बोले ऋषि सुनक, कहा- मुझे हिंदू होने पर गर्व है, UK का पीएम बनकर पूर्वजों के देश में आना बहुत अच्छा लगा

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में '18वें G-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन हो रहा हैं. 9-10 सितंबर तक होने वाले G-20 समिट के लिए विदेशी मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है. भारत आने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि मुझे हिंदू होने पर गर्व है. UK का पीएम बनकर पूर्वजों के देश में आना बहुत अच्छा लगा. 

भारत आकर बहुत खुशी हुई. G20 भारत के लिए बड़ी सफलता है. G20 की मेजबानी के लिए भारत देश सही है. विचार विमर्श के लिए हमारे पास अच्छा मौका है. हमारे पास विचार विमर्श और निर्णय लेने का अच्छा मौका है. मेरे मन में पीएम मोदी के प्रति बेहद सम्मान है. UK में उग्रवाद और हिंसा स्वीकार नहीं है.

हिंदू धर्म से अपने जुड़ाव पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि मैं एक गौरवान्वित हिंदू हूं और इसी तरह मेरा पालन-पोषण हुआ है, मैं ऐसा ही हूं. मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों तक मेरे यहां रहने के दौरान मैं किसी मंदिर के दर्शन कर सकूंगा.

अभी रक्षा बंधन था जिसमें मेरी बहनों ने मुझे राखी बांधी, मेरे पास दूसरे दिन ठीक से जन्माष्टमी मनाने का समय नहीं था लेकिन उम्मीद है जैसा कि मैंने कहा कि हम अगर किसी मंदिर जाएं तो मैं इसकी भरपाई कर सकूंगा. मेरा मानना है कि आस्था एक ऐसी चीज है जो हर उस व्यक्ति की मदद करती है जो अपने जीवन में आस्था रखता है.