World Cup 2023: वर्ल्ड कप में विराट कोहली से आगे निकले रोहित शर्मा, आंकड़े दे रहे हिटमैन के तूफान की गवाही

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ रोहित ने तूफानी पारी खेलते हुए 101 गेंद में 87 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके साथ ही खिलाड़ी ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी खेलने के मामले में रोहित शर्मा ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ रोहित ने वर्ल्ड कप इतिहास  के 12 अर्धशतक पूरे कर लिये है. 

इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए रोहित ने सिर्फ 23 वर्ल्ड कप पारियों में यह कारनामा किया है. हालांकि विराट कोहली ने भी वर्ल्ड कप में अभी तक 12 बार अर्धशतकीय पारियां खेली है लेकिन वो 32 पारियों में आई है. लिहाजा, रोहित ने विराट से कम पारियों में इस उपलब्धि को हासिल किया है. ऐसे में इस सूची में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा और पहले नंबर पर विराट कोहली कायम है. 
 
इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ 48वां रन बनाते हुए रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 18 हजार रन पूरे कर लिये है. रोहित शर्मा ने 477 पारियों में 18 हजार रन बनाने का कारनामा किया. रोहित शर्मा ने वनडे फॉर्मेट में 10470 रन बनाए हैं. इसके अलावा टेस्ट और टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा के नाम क्रमशः 3677 और 3853 दर्ज हैं. जबकि सचिन तेंदुलकर ने सबसे पहले यह कारनामा किया था. इसके बाद राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और विराट कोहली ने 18 हजार रनों का आंकड़ा छुआ. वहीं अब इस खास सूची में रोहित शर्मा ने अपनी जगह बना ली है.