Rohit sharma: नीदरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा के पास होगा सिक्सर किंग बनने का मौका, महज इतने छक्कों की जरूरत

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अजेय रण पर सवार है. टीम को अब अपना अगला मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ खेलना है. भारत-नीदरलैंड के बीच मुकाबला 12 नवंबर को खेला जाएगा. जो टीम इंडिया का आखिरी मुकाबला होगा. इस मुकाबले के जरिये रोहित शर्मा के पास बड़ा मौका रहने वाला है. रोहित मुकाबले में क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ सिक्सर किंग बन सकते है. 

दरअसल एक विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड गेल के नाम दर्ज है. गेल ने वनडे विश्व कप 2015 में 26 छक्के लगाए थे. वहीं दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल हैं. रोहित को गेल का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए पांच छक्कों की जरूरत है. वे इस बार विश्व कप में 22 छक्के लगा चुके हैं. मैक्सवेल ने भी इस बार अभी तक 22 छक्के लगाए हैं. इस मामले में मॉर्गन भी दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 2019 में 22 छक्के लगाए थे. क्विंटन डी कॉक तीसरे नंबर पर हैं. वे इस बार 21 छक्के लगा चुके हैं.

रोहित शर्मा के विश्व कप 2023 के अब तक के प्रदर्शन को देखें तो वह प्रभावी रहा है. रोहित ने 8 मैचों में 442 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 50 चौके और 22 छक्के लगाए हैं. रोहित ने एक शतक औ दो अर्धशतक भी लगाए हैं. वे फिलहाल इस बार सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में छठे नंबर पर हैं. गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अभी तक कुल 8 मैच खेल चुकी है जिसमें से टीम को सभी मैचों में जीत मिली है. टीम ने साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल की है. फिलहाल टीम का नीदरलैंड के सामने अंतिम और 9वां मैच बाकी है.