RPSC Paper Leak: सूर्योदय के साथ ही JDA का एक्शन शुरू, मुख्य आरोपी भूपेंद्र सारण और भाई की पत्नी को मिली जमानत; जानिए पूरा अपडेट

जयपुर: शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में सूर्योदय के साथ ही JDA का एक्शन शुरू हो गया. JDA का दस्ता दल बल के साथ मौके पर पहुंचा. मामले में मुख्य आरोपी भूपेंद्र सारण का मकान अवैध निर्माण के कारण JDA के निशाने पर है. JDA मकान में अवैध निर्माण हटाने के लिए आज भी कार्रवाई करेगा. यह पूरा मामला अजमेर रोड स्थित रजनी विहार के मकान का मामला है. कार्रवाई की सूचना पर मौके पर सारण परिवार के लोग भी मौके पर पहुंचे हैं. JDA दस्ता मकान में से सामान खाली करवा रहा है. 

वहीं शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में आरोपी भूपेंद्र सारण की पत्नी और भाई गोपाल सारण की पत्नी इंदुबाला को जमानत मिली है. JDA की कार्रवाई के दौरान दोनों की पत्नियां और रिश्तेदार मौके पर पहुंचे. मकान का पूरा सामान दोनों की पत्नी को सुपुर्द किया जा रहा है. कल सूर्यास्त होने के कारण कार्रवाई को बीच में रोका गया था. JDA ट्रिब्यूनल कोर्ट से आदेश मिलने के साथ कार्रवाई शुरू की थी. भूपेंद्र और उसके भाई गोपाल ने बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन कर जीरो सेटबैक पर 4 मंजिला आलीशान मकान बना रखा था. साइट प्लान के अलावा अवैध निर्माण पूरा ध्वस्त होगा. 

चार सरकारी कार्मिकों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया:
वहीं इससे पहले सरकार ने भी बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकारी कार्मिकों की भूमिका सामने आने पर शिक्षा विभाग के चार सरकारी कार्मिकों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है. इन कार्मिकों में शिक्षा विभाग में कार्ररत एक प्रिंसिपल, दो वरिष्ठ अध्यापक और एक वरिष्ठ सहायक शामिल हैं.  इसमें जालोर के तीन शिक्षक और सिरोही के एक शिक्षक पर कार्रवाई हुई है.