Samsung गैलेक्सी S24 सीरीज़ जनवरी में लॉन्च होने की उम्मीद, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : सैमसंग ने गैलेक्सी S23 FE स्मार्टफोन के लॉन्च को टीज़ करना शुरू कर दिया है. उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही एक प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. अब अगली पीढ़ी की सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ की लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा करने वाली एक नई अफवाह ऑनलाइन सामने आई है. सैमसंग द्वारा 18 जनवरी को अपनी प्रमुख स्मार्टफोन श्रृंखला, गैलेक्सी एस 24 लॉन्च करने की उम्मीद है. कहा जाता है कि सैमसंग गैलेक्सी S24 श्रृंखला में तीन स्मार्टफोन शामिल हैं, गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24+ और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा.

सैमसंग S24 के अपेक्षित फीचर्स: 

कई ऑनलाइन लीक के अनुसार, प्रत्याशित गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में 6.8-इंच QHD+ डायनामिक AMOLED LTPO डिस्प्ले, 120Hz रिफ्रेश रेट होने का अनुमान है. विशेष रूप से, फ्रेम सामग्री एक प्रमुख विशेषता के रूप में सामने आती है. रिपोर्ट्स में टाइटेनियम फ्रेम का सुझाव दिया गया है, जो गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा में देखे गए एल्युमीनियम फ्रेम से अलग है. इसके अतिरिक्त, फोन के आगामी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट से लैस होने की उम्मीद है, जो इस साल के अंत में लॉन्च होने वाला है. प्राथमिक कैमरा अपरिवर्तित रहने की संभावना है, जिसमें 200MP सेंसर होगा. इसे पूरा करने के लिए एक 12MP सेंसर, एक 50MP सेंसर, एक 10MP सेंसर और एक 12MP सेल्फी कैमरा है.

वन यूआई 6 के साथ एंड्रॉइड 14 पर काम करने वाले, गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में 45W चार्जिंग के लिए समर्थन के साथ एक मजबूत 5000mAh बैटरी होने का अनुमान है. इन लीक में कुछ उल्लेखनीय पहलू स्पष्ट हैं. उम्मीद है कि नए स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट को नवीनतम क्वालकॉम प्रोसेसर या इसके समकक्ष Exynos संस्करण (गैलेक्सी एस 23 श्रृंखला के अपवाद के साथ) के साथ एस-सीरीज़ फोन लॉन्च करने की सैमसंग की परंपरा के अनुरूप एकीकृत किया जाएगा. इसके अतिरिक्त, वन यूआई 6 के साथ एंड्रॉइड 14 का उपयोग अपेक्षित है. टाइटेनियम फ्रेम की शुरूआत एक महत्वपूर्ण वृद्धि है, जो फोन के स्थायित्व में वृद्धि और कम वजन का वादा करती है.