Samsung ने शुरू किया गैलेक्सी बड्स 2 प्रो, स्मार्ट टीवी के लिए ऑराकास्ट सपोर्ट

नई दिल्ली : सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गैलेक्सी बड्स2 प्रो और अपने स्मार्ट टीवी के लिए नए सॉफ्टवेयर अपडेट की घोषणा की है. नवीनतम अपडेट का उद्देश्य "अधिक कनेक्टेड डिवाइसों में ऑडियो अनुभवों को फिर से आकार देना और सुधार करना है. यह अपडेट ऑराकास्ट ब्रॉडकास्ट ऑडियो तकनीक के साथ सैमसंग टीवी पर LE ऑडियो क्षमताओं का विस्तार करेंगे. दक्षिण कोरिया स्थित टेक दिग्गज ने कहा कि यह सुविधा "आस-पास के ब्लूटूथ डिवाइसों में समृद्ध और जटिल ऑडियो ट्रांसमिशन" सक्षम करेगी.

सैमसंग गैलेक्सी बड्स 2 प्रो और सैमसंग 2023 नियो QLED 8K और 2023 माइक्रोएलईडी टीवी में ऑराकास्ट ब्रॉडकास्ट ऑडियो तकनीक जोड़ेगा. यह अपडेट इस सितंबर से शुरू होने वाले सॉफ़्टवेयर अपडेट के माध्यम से जारी किया जाएगा. इस अपडेट के साथ, सैमसंग अपने कनेक्टेड अनुभवों को मोबाइल उपकरणों से परे घरेलू उपकरणों तक विस्तारित कर रहा है. यह सुविधा गैलेक्सी बुक3 अल्ट्रा, बुक3 प्रो, बुक3 प्रो 360 और बुक3 360 पर समर्थित होगी. इस अपडेट की उपलब्धता बाजार और मॉडल के अनुसार भिन्न हो सकती है. गैलेक्सी बड्स2 प्रो उपयोगकर्ताओं की संख्या आसपास की परिस्थितियों जैसे दूरी और रुकावट के आधार पर भिन्न हो सकती है.

ऐसे मिलेगी यूजर्स ​को मदद: 

ऑराकास्ट उपयोगकर्ताओं को अपने उपकरणों को साझा रेडियो स्टेशनों में बदलने में मदद करेगा जो जुड़े हुए उपकरणों पर प्रसारित करने में सक्षम होंगे. LE ऑडियो तकनीक उपयोगकर्ताओं को बड्स के कई सेटों को एक टीवी से कनेक्ट करने की अनुमति देगी. पहले, उपयोगकर्ताओं को अधिकतम दो डिवाइस कनेक्ट करने की सीमा थी. ऑराकास्ट विभिन्न प्रकार के संभावित उपयोग के मामले और अधिक कार्यों के लिए संभावनाएं खोलेगा. जो लोग बेहतर सुनना चाहते हैं उनके लिए थिएटर या लेक्चर हॉल में संवर्धित या सहायक श्रवण से लेकर दोस्तों के साथ दौड़ते समय अपने स्मार्टफोन से प्लेलिस्ट साझा करना, यहां तक ​​कि अनुवाद उपकरणों के बिना विभिन्न चैनलों के माध्यम से अलग-अलग भाषा व्याख्याएं भेजकर बहु-भाषा समर्थन तक.

एलई ऑडियो फीचर: 

एलई ऑडियो एक उन्नत ब्लूटूथ ऑडियो मानक है जो अधिक जटिल और समृद्ध ध्वनि प्रदान करने के लिए ऑडियो अनुभवों के स्पेक्ट्रम को विस्तृत करता है. यह सुविधा न केवल बेहतर ध्वनि वाला संगीत प्रदान करती है बल्कि उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत रूप से इसका अनुभव करते हुए दूसरों के साथ ध्वनि साझा करने की भी अनुमति देती है. सैमसंग ने पहले ही LE ऑडियो-आधारित सुविधाएँ जोड़ दी हैं जो ध्वनि अनुभवों को और बेहतर बनाती हैं. इन सुविधाओं में 360 ऑडियो रिकॉर्डिंग शामिल है जो गैलेक्सी स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को पेशेवर उपकरण की आवश्यकता के बिना वीडियो पर ध्वनि को ठीक उसी तरह कैप्चर करने में सक्षम बनाती है जैसे वे इसे सुनते हैं. इसके अतिरिक्त, चुनिंदा गैलेक्सी बुक 3 मॉडल बेहतर विलंबता के साथ स्पष्ट सुनने का अनुभव भी प्रदान करते हैं जो इमर्सिव गेमिंग और मल्टीमीडिया खपत के लिए बिल्कुल सही है.