Jaisalmer News: सांगड़ पुलिस ने पकड़ा 3956 लीटर घी , मिलावट के शक में लिए सैंपल, गुजरात से फलोदी और बीकानेर होना था सप्लाई

जैसलमेर: जैसलमेर की सांगड़ थाना पुलिस ने मिलावटी घी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए घी से भरे एक ट्रक को जब्त किया. ट्रक गुजरात से फलोदी और बीकानेर जा रहा था. सांगड़ थाना प्रभारी माणक राम विश्नोई ने शक होने फूड सेफ्टी विभाग की टीम को मौके पर बुलाया और घी के सैंपल लेकर जोधपुर लैब में जांच के लिए भिजवाए. तब तक घी और ट्रक को जब्त किया गया. ट्रक में 2 अलग अलग ब्रांड के 255 कार्टन हैं जिनमें करीब 3956 लीटर घी है.

सांगड़ थाना प्रभारी माणक राम विश्नोई ने बताया कि शनिवार को नाकाबंदी के दौरान ट्रक को रुकवाया और जांच करने पर ई-वे बिल में ट्रक के नंबर बदले हुए पाए गए. इसके साथ ही कागजों में ट्रक जामनगर से आना बताया गया जबकि ड्राइवर ने अहमदाबाद से आना बताया. बिल के हिसाब से घी का प्रति लीटर मूल्य 125 लीटर बताया गया जबकि 125 रुपए में घी कहीं नहीं मिलता है. ट्रक में 255 कार्टन में 2 अलग-अलग ब्रांड बंधन और खुशहाली घी पाया गया. ऐसे में शक होने पर फूड सेफ्टी विभाग की टीम को मौके पर बुलाकर मौके पर ही दोनों ब्रांड के घी के सैंपल लेने की कार्रवाई की. ट्रक और घी को जब्त किया गया. अब जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रवीण चौधरी और किशनाराम कड़वासरा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. प्रवीण चौधरी ने बताया कि कृष्णा ट्रेडिंग कंपनी के दो गाय घी के ब्रांड बंधन और खुशहाली के लगभग 255 कार्टन थे. जिसमें मिलावट होने के शक पर FSSA एक्ट के तहत सैंपल लेकर 3956 लीटर घी को जब्त किया गया. लिए गए नमूनों को जोधपुर स्थित जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला भेजा जाएगा. लैब से मिलने वाली रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.