सतीश कौशिक को उनके बेहतरीन अभिनय और निर्देशन के लिए हमेशा याद किया जाएगा- CM खट्टर

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अभिनेता एवं निर्देशक सतीश कौशिक के निधन पर बृहस्पतिवार को शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें उनके बेहतरीन अभिनय और निर्देशन के लिए हमेशा याद किया जाएगा.

खट्टर ने ट्वीट किया कि प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक, अभिनेता व हरियाणा फिल्म प्रमोशन बोर्ड के प्रमुख सतीश कौशिक जी के असामयिक निधन से बेहद स्तब्ध हूं. बेमिसाल अभिनय एवं निर्देशन हेतु उन्हें सदैव याद किया जाएगा. ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में जगह देने की प्रार्थना करता हूं. ओम शांति. हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के रहने वाले कौशिक को कुछ साल पहले खट्टर सरकार ने हरियाणा फिल्म प्रमोशन बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया था. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी कौशिक के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह अपनी कला के माध्यम से ‘‘हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे.

कौशिक के निधन पर शोक व्यक्त किया:
भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रणदीप सिंह सुरजेवाला और कुमारी शैलजा सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं और कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने भी कौशिक के निधन पर शोक व्यक्त किया है. कौशिक का दिल का दौरा पड़ने से बृहस्पतिवार को तड़के दिल्ली में निधन हो गया. वह 66 वर्ष के थे. कौशिक राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) और फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के छात्र थे.

कौशिक के परिवार में पत्नी और बेटी है:
कौशिक को ‘जाने भी दो यारो’, ‘राम-लखन’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘भारत’, ‘छलांग’, ‘उड़ता पंजाब’ जैसी फिल्मों में निभाए गए उनके किरदारों के लिए काफी सराहना मिली. हास्य अभिनेता के तौर पर खासी लोकप्रियता हासिल करने वाले कौशिक फिल्म निर्देशक भी थे. उन्होंने ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ से निर्देशन की दुनिया में कदम रखा. कौशिक ने ‘हम आपके दिल में रहते हैं’ ‘हमारा दिल आपके पास है’, ‘बधाई हो बधाई’, ‘तेरे नाम’ और ‘मुझे कुछ कहना है’ जैसी कई फिल्मों का निर्देशन किया. ‘किसी का भाई किसी की जान’ और ‘इमरजेंसी’ उनकी आने वाली फिल्मों में शामिल है. वह ओटीटी (ओवर द टॉप) मंच ‘डिज़्नी प्लस हॉटस्टार’ की वेब सीरीज ‘पॉपकौन’ में भी नजर आएंगे. कौशिक के परिवार में पत्नी और बेटी है. सोर्स-भाषा