Sawai Madhopur News: छात्रा का ब्लेड से गला काटने के मामले में आया नया मोड़, पीड़िता स्कूली छात्रा का पति अपनी प्रेमिका से करवाना चाहता था हत्या

सवाई माधोपुर: मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के भारजा नदी गांव में गुरुवार को कक्षा 9 की छात्रा का स्कूल से अपहरण कर अमरूद के बगीचे में ले जाकर ब्लेड से गला काटने के मामले में आरोपी नाबालिग किशोरी से पुलिस पूछताछ के दौरान सनसनी खेज खुलासा हुआ. प्रेम प्रसंग में बाधा बन रही कक्षा 9 की नाबालिग स्कूली छात्रा को रास्ते से हटाने के लिए प्रेमी और प्रेमिका ने षडयंत्र रचकर मौत के घाट उतारने का फैसला किया. 

परंतु अपहरण के बाद अमरूद के बगीचे में ले ब्लेड से गला काटने की दौरान आरोपी नाबालिग किशोरी ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गई. जिसके चलते ग्रामीणों ने नाबालिक किशोरी को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किया. पुलिस ने जब हत्या करने आई आरोपी नाबालिग किशोरी से गहनता से पूछताछ की तो मामला प्रेम प्रसंग का सामने आया. जिसपर पुलिस ने एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला के निर्देशन पर त्वरित कार्रवाई करते हुए नाबालिग किशोरी के प्रेमी राकेश मेरोठा निवासी सीमेंट फैक्ट्री सवाई माधोपुर को गिरफ्तार किया तो मामला चौंकाने वाला सामने आया. 

थानाधिकारी लखन सिंह खटाना ने बताया कि नाबालिग स्कूली छात्रा का विवाह राकेश मेरोठा निवासी सीमेंट फैक्ट्री सवाई माधोपुर के साथ गत वर्ष हुआ था. परंतु राकेश मेरोठा का पिछले 3 चार साल से सीमेंट फैक्ट्री निवासी आरोपी नाबालिग किशोरी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. प्यार में पागल आरोपी नाबालिग किशोरी राकेश से शादी करना चाहती थी. परंतु राकेश का विवाह भारजा नदी गांव में नाबालिग कक्षा 9 की स्कूल छात्रा के साथ हुआ था.

  

अमरूद के बगीचे में ले जाकर हत्या करने का प्रयास किया:
आरोपी नाबालिग प्रेमिका जब राकेश मेरोठा पर शादी का दबाव बनाती तब आरोपी राकेश ने अपनी नाबालिक प्रेमिका से कहा कि जब तक मेरी पत्नी पीड़िता जिंदा है. तब तक मैं तुमसे शादी नहीं कर सकता. जिसपर नाबालिग प्रेमिका ने अपने प्रेमी राकेश के साथ मिलकर पीड़िता नाबालिग किशोरी को रास्ते से हटाने का फैसला किया. इस दौरान गुरुवार को आरोपी नाबालिग किशोरी ब्लड चाकू रस्सी लेकर पीड़िता के गांव भारजा नदी पहुंची. जहां स्कूल से पहले पीड़िता नाबालिग का अपहरण किया और अमरूद के बगीचे में ले जाकर हत्या करने का प्रयास किया. परंतु ग्रामीणों को पूरे मामले की भनक लग गई जिसके चलते प्रेमिका अपने मंसूबों पर कामयाब नहीं हो सकी और ग्रामीणों ने प्रेमिका को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया.

आरोपी नाबालिग के बैग में एक सुसाइड नोट भी लिखा हुआ मिला:
थानाधिकारी लखन सिंह खटाना ने बताया कि नाबालिग प्रेमिका स्कूली छात्रा की हत्या कर सुसाइड का रूप देना चाहती थी. आरोपी नाबालिग के बैग में एक सुसाइड नोट भी लिखा हुआ मिला. जिसमें लिखा हुआ था मैं खुद अपनी मर्जी से अपनी जीवन लीला समाप्त कर रही हूं. परंतु नाबालिग आरोपी अपने प्रेमी की पत्नी की हत्या करने में कामयाब नहीं हुई और पुलिस के हत्थे चढ़ गई. बहरहाल अपनी प्रेमिका से पत्नी की हत्या कराने का षड्यंत्र रचने वाले राकेश मेरोठा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं पीड़िता नाबालिग किशोरी पर ब्लेड से वार करने वाली नाबालिग प्रेमिका को पुलिस ने बाल सुधार गृह भरतपुर भेज दिया. 

आरोपी राकेश और नाबालिग किशोरी के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था:
थाना अधिकारी ने बताया कि हमला करने वाली नाबालिग किशोरी का विवाह मध्य प्रदेश के श्योपुर में हुआ था. वहीं आरोपी राकेश का गत वर्ष भारजा नदी निवासी नाबालिग स्कूल छात्रा के साथ हुआ था. आरोपी राकेश और नाबालिग किशोरी के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था जिसके चलते नाबालिग किशोरी अपने ससुराल श्योपुर नहीं आती जाती थी. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग इतना परवान पर था कि आरोपी राकेश ने अपनी प्रेमिका के साथ षडयंत्र रचकर अपनी ही पत्नी को मौत की घाट उतारने का फैसला किया. बहरहाल, पुलिस ने पूरे मामले में त्वरित कार्रवाई की और मामले का महज 24 घंटे में पर्दाफाश किया.