Rajasthan: 15वीं विधानसभा के सत्र का कल से आगाज, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंची जयपुर

जयपुर: पन्‍द्रहवीं राजस्‍थान विधानसभा के आठवाँ सत्र का कल से आगाज होगा. इसके साथ ही विधानसभा इतिहास रचेगी. राजस्‍थान विधानसभा में राष्‍ट्रपति का पहला सम्‍बोधन होगा. राष्ट्रपति आज जयपुर पहुंच गई राज्यपाल कलराज मिश्र, स्पीकर डॉ सीपी जोशी ने अगवानी की. 

कल सुबह 11 बजे विधानसभा में राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का विशेष सम्‍बोधन होगा. राष्ट्रपति ठीक 10.50 पर विधानसभा पहुंच जाएगी. विधानसभा में राष्ट्रपति का संबोधन पहली बार हो रहा है. विधान सभा के लिए यह गौरवशाली और ऐतिहासिक पल. विधान सभा अध्‍यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी स्‍वागत उदबोधन देंगे. इस मौके पर राज्‍यपाल कलराज मिश्र सहित विधायकगण मौजूद रहेगें. इसके बाद राष्ट्रपति सी.पी.ए. के राजस्‍थान चैप्‍टर की एक दिवसीय सेमिनार में भाग लेगी.

 

विधानसभा के सांविधानिक पदधारकों की लोकतन्‍त्र सुदृढिकरण में भूमिका पर होगा सेमिनार समारोह की मुख्‍य अतिथि होंगी भारत की राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, राज्‍यपाल कलराज मिश्र, मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत, विधान सभा अध्‍यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी, विधान सभा में प्रतिपक्ष नेता राजेन्‍द्र राठौड भी सेमिनार को सम्‍बोधित करेंगे. सेमिनार का शुभारंभ राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु करेगी समारोह में भारत की राष्‍ट्रपति को पौधा भेंट कर अभिवादन किया जायेगा.