आईपीएल के फाइनल मैच में बारिश का साया ! अगर रद्द हुआ मुकाबला तो जानें कैसे निकलेगा रिजल्ट, क्या कहते है नियम

नई दिल्लीः आर या पार का फैसला होगा आज. आईपीएल में लीग मैच के बाद मौका आज फाइनल मैच का है जहां केकेआर और हैदराबाद के बीच टक्कर देखने को मिलने वाली है. चेन्नई के चेपॉक में दोनों टीमों के बीच खिताबी जंग देखने को मिलेगी. लेकिन ऐसे में सभी फैंस के मन में एक सवाल उठ रहा है कि अगर आज मैच में बारिश आ जाती है तो क्या मैच रद्द होगा. विजेता कौन होगा. 

अगर मौसम की बात करें तो मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं है. हालांकि मैच से एक दिन पहले जरूर बारिश हुई है. अगर यह मैच बारिश की वजह से रद्द होता है तो किसे खिताब मिलेगा, तो बता दें कि अगर आज मैच में फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है. मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है. अगर ऐसे में मैच बारिश की खलल के बीच अगर खलल या रद्द हो जाता है, तो फिर कल के दिन एक बार फिर से मैच को वहीं से शुरू किया जाएगा. 

लेकिन अगर यह मुकाबला रिजर्व डे पर भी नहीं खेला गया तो केकेआर को फायदा मिल जाएगा. कोलकाता आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही थी. ऐसे में अगर रूल के मुताबिक अगर जो टीम टॉप पर है, ऐसी स्थिति में उसको ही विजेता का खिताबी दिया जाता है. मैच को लेकर फैंस का रोमांच फिका नहीं पड़ने वाला है. कल भी बारिश से मुकाबला नहीं हो सका तो प्वाइंट्स टेबल टॉपर KKR चैंपियन बनेगी. 

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवनः
अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, राहुल त्रिपाठी, नितीश कुमार रेड्डी, ग्लेन फिलिप्स, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, जयदेव उनादकट/उमरान मलिक.