Shah Rukh Khan अभिनीत 'देवदास' को हुए 21 साल पूरे, संजय लीला भंसाली और शाहरुख आएंगे फिर साथ

मुंबई : फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की 2002 की पीरियड ड्रामा देवदास को सिनेमाई उत्कृष्ट कृति माना जाता है. शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित नेने और जैकी श्रॉफ अभिनीत इस फिल्म ने 12 जुलाई को 21 साल पूरे कर लिए हैं. 

इतने लंबे समय के बाद भी देवदास दर्शकों की पसंदीदा फिल्म बनी हुई है. जहां शाहरुख खान शीर्ष भूमिका में नजर आए थे, वहीं ऐश्वर्या राय-बच्चन ने पारो का किरदार निभाया था. माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ को क्रमशः चंद्रमुखी और चुन्नीलाल के रूप में देखा गया था. यह फिल्म, प्रसिद्ध लेखक शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के इसी नाम के उपन्यास का सिनेमाई रूपांतरण है, जो देवदास और पारो की दुखद प्रेम गाथा के बारे में है.

भंसाली प्रोडक्शंस का ट्विट:

विशेष अवसर का जश्न मनाते हुए, भंसाली प्रोडक्शंस ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर क्लासिक के कुछ दृश्यों को शामिल करते हुए एक वीडियो डाला, साथ ही कैप्शन दिया, "एक आकर्षक यात्रा पर निकल रहा हूं जहां प्यार की कोई सीमा नहीं है, पारो के लिए देव की लालसा, चुन्नी के साथ जुड़ी हुई है. चुन्नीलाल (श्रॉफ) की अटूट दोस्ती और चंद्रमुखी (माधुरी) की आत्मिक सांत्वना, भावनाओं की एक ऐसी टेपेस्ट्री बनाती है जो आज भी गूंजती है. #देवदास के 21 साल. इसके अतिरिक्त, भंसाली प्रोडक्शंस के एक आधिकारिक बयान से पता चला कि देवदास, भंसाली के दूरदर्शी निर्देशन के साथ बुने गए अनगिनत कलात्मक तत्वों की परिणति थी. लुभावनी सिनेमैटोग्राफी से लेकर त्रुटिहीन कोरियोग्राफी तक, प्रत्येक फ्रेम को सावधानीपूर्वक तैयार किया गया था, जिसने फिल्म प्रेमियों पर एक अमिट छाप छोड़ी.

देवदास थी उपन्यास का रीमेक:

भरत शाह द्वारा निर्मित देवदास में किरण खेर, स्मिता जयकर और विजयेंद्र घाटगे सहायक भूमिकाओं में हैं. इस्माइल दरबार और बिरजू महाराज ने नाटक के लिए साउंडट्रैक प्रदान किया, जबकि बेला सहगल ने संपादन का काम संभाला. वहीं बिनोद प्रधान छायाकार थे. 1936 और 1955 के बाद, संजय लीला भंसाली की देवदास तीसरी बार 1917 के उपन्यास का रीमेक थी.

कियारा आडवाणी और शाहरुख खान का पहला ऑन-स्क्रीन सहयोग:

इसके अलावा, खबरें हैं कि संजय लीला भंसाली और शाहरुख एक बार फिर प्रोफेशनली साथ काम करने की योजना बना रहे हैं. खबर है कि कियारा आडवाणी को फिल्म की मुख्य अभिनेत्री के रूप में लिया जा सकता है. अगर खबरें सच हुईं तो कियारा आडवाणी और शाहरुख खान का यह पहला ऑन-स्क्रीन सहयोग होगा.