शाहरुख खान को मुंबई पुलिस द्वारा मिलेगी Y+ सिक्योरिटी, 'जवान' की सफलता के बाद से अभिनेता को मिल रही 'जान से मारने की ध​मकी'

मुंबई : शाहरुख खान को मुंबई पुलिस द्वारा Y+ सुरक्षा कवर प्रदान किया जाएगा क्योंकि अभिनेता ने शिकायत की थी कि उन्हें 'पठान' और 'जवान' की सफलता के बाद जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. Y+ सुरक्षा कवर के तहत, शाहरुख के साथ चौबीसों घंटे छह सशस्त्र सुरक्षाकर्मी रहेंगे. इससे पहले, लोकप्रिय अभिनेता के साथ दो सुरक्षाकर्मी भी थे. महाराष्ट्र सरकार की नीति के अनुसार, उन नागरिकों को सुरक्षा कवर प्रदान किया जाता है जिन्हें जीवन का खतरा होता है. ऐसे मामलों में, नागरिकों को सुरक्षा के लिए शुल्क देना पड़ता है या सुरक्षा राशि जमा करनी पड़ती है.

सलमान को भी दिया गया था Y+ कवर: 

पुलिस के मुताबिक, अभिनेता ने हाल ही में महाराष्ट्र सरकार को पत्र लिखकर बताया कि बैक टू बैक ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के बाद उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने लोकप्रिय अभिनेता को प्रदान की जाने वाली सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया. इससे पहले, अभिनेता सलमान खान को पिछले साल लॉरेंस बिश्नोई गैंग की धमकियों के बाद Y+ सुरक्षा कवर प्रदान किया गया था. शाहरुख खान का पहले भी मुंबई अंडरवर्ल्ड के साथ टकराव रहा है और उन्हें खतरों का सामना करने के लिए जाना जाता है.

हाल ही में, फिल्म निर्माता संजय गुप्ता ने 'जवान' की प्रशंसा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और गैंगस्टरों से खतरों सहित चुनौतियों पर काबू पाने के दृढ़ संकल्प के लिए शाहरुख की प्रशंसा की. गुप्ता ने एक्स पर पोस्ट किया कि, 90 के दशक में जब फिल्मी सितारों पर अंडरवर्ल्ड की दादागिरी चरम पर थी, शाहरुख खान एकमात्र ऐसे स्टार थे जिन्होंने कभी हार नहीं मानी. 'गोली मारनी है मार दो, पर तुम्हारे लिए काम नहीं करूंगा. मैं पठान हूं (मुझे गोली मार दो अगर), और वह आज भी वैसा ही है.