कर्नाटक परिणाम 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा: सिद्धारमैया

मैसुरू (कर्नाटक): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव का यह परिणाम 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा.
उन्होंने उम्मीद जताई कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक चुनाव परिणाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ जनादेश है.

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि राहुल गांधी इस देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. सिद्धारमैया ने वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार वी सोमन्ना को हराकर चुनाव जीता. उन्होंने कहा कि अब उन्हें उम्मीद है कि गैर-भाजपा दल राष्ट्रीय स्तर पर एक साथ आएंगे. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सभी गैर-भाजपा दल एक साथ आएंगे ताकि भाजपा को हराया जा सके. यह पूछे जाने पर कि क्या चुनाव परिणाम मोदी और शाह के खिलाफ जनादेश है, उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से, 100 प्रतिशत. यह नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के खिलाफ जनादेश है.

सिद्धारमैया ने कहा कि मोदी कर्नाटक आए और 20 रैलियों को संबोधित किया और ऐसा पहले किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया था. कर्नाटक के लोगों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने भाजपा की सांप्रदायिक राजनीति को खारिज कर दिया, जो राज्य के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने के लिए खतरा है. उन्होंने कहा कि राज्य में नफरत और सांप्रदायिक राजनीति चल रही थी, जिसे कर्नाटक के लोगों ने सहन नहीं किया. सिद्धारमैया ने दावा किया, भाजपा ने धनबल से यह चुनाव जीतने की कोशिश की लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सके. उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोग राज्य में बदलाव चाहते थे क्योंकि वे भाजपा सरकार से तंग आ चुके हैं. सोर्स भाषा