VIDEO: फिर से पानी-पानी हुई राजधानी ! तेज बारिश से बिगड़े हालात, अल सुबह से जारी बारिश से जयपुर के कई इलाकों में भरा पानी

जयपुर: फिर से राजस्थान की राजधानी जयपुर पानी-पानी हुई! तेज बारिश से राजधानी जयपुर में हालात बिगड़ गए. अल सुबह से जारी बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया. वहीं जयपुर कलेक्टर जितेंद्र कुमार शहर के दौरे पर निकले. जयपुर के निचले इलाकों में जलभराव का जायजा ले रहे है. मौके पर ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे है.

जयपुर के कई इलाकों में बारिश:
राजस्थान के कई​ जिलों में बारिश का दौर जारी है. राजधानी जयपुर में सुबह से झमाझम बारिश हो रही है. जयपुर के करीब करीब सभी इलाकों में बारिश हो रही है. अल सुबह से राजधानी के कई इलाकों में बारिश हो रही है. 22 गोदाम, सिविल लाइंस, रामबाग, सोडाला, टोंक रोड, JLN मार्ग, परकोटा, मानसरोवर समेत कई इलाकों में बारिश हो रही है.

5 जिलों में आज भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट:
प्रदेश के 5 जिलों में आज भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया.  उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ और राजसमंद में ऑरेंज अलर्ट जारी किया. एहतियातन अजमेर जिले में स्कूलों की छुट्‌टी घोषित की गई. राजस्थान के उत्तर-पूर्वी हिस्से के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है. वहीं बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक लो-प्रेशर सिस्टम बना हुआ है.

अगले 2-3 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना:
सिस्टम के प्रभाव से अगले 2-3 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना है. पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में भारी से अतिभारी बारिश हो सकती है. आज उदयपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में तेज बारिश की आशंका है. कल अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, दौसा और शेखावाटी के जिलों समेत अन्य कई जगह तेज बारिश हुई. पिछले 24 घंटे के दौरान अजमेर में सबसे ज्यादा 71 एमएम बारिश हुई.