महाराजा चार्ल्स तृतीय के राज्याभिषेक समारोह में एक्ट्रेस सोनम कपूर की ‘नमस्ते' ने जीता सभी का दिल

लंदन: अभिनेत्री सोनम कपूर ने महाराजा चार्ल्स तृतीय और महारानी कैमिला की ताजपोशी के समारोह में आयोजित कंसर्ट में राष्ट्रमंडल पर भाषण दिया. रविवार शाम को विंडसर कैसल में आयोजित इस समारोह में कैटी पेरी और टेक दैट जैसे पॉप सितारों ने प्रस्तुति दीं. अनामिका खन्ना और एमिला विकस्टीड द्वारा तैयार परिधान पहन कर समारोह में शामिल हुईं सोनम ने अपने भाषण की शुरुआत ‘नमस्ते’ के संबोधन से की. 

उन्होंने कहा कि हमारा राष्ट्रमंडल एक संघ है. हम मिलकर दुनिया की आबादी का एक तिहाई हैं. दुनिया के समुद्री क्षेत्र का एक तिहाई हैं. दुनिया के भूभाग का एक चौथाई हैं. सोनम (37) ने कहा, ‘‘हमारा प्रत्येक देश खास है, हमारे लोग खास हैं. हम अपने इतिहास से सीखते हुए एक होकर खड़े हैं.  हम अपनी विविधता और अपने मूल्यों से परिपूर्ण हैं और सभी के लिए एक अधिक शांतिपूर्ण, टिकाऊ और समृद्ध भविष्य बनाने के लिए दृढ़-संकल्पित हैं जहां सभी की बात सुनी जाए. 

इसके बाद उन्होंने प्रख्यात संगीतकार स्टीव विनवुड के साथ राष्ट्रमंडल के 56 देशों के कलाकारों द्वारा तैयार राष्ट्रमंडल के वर्चुअल गायक मंडल को प्रस्तुत किया. सोनम राज्याभिषेक समारोह में अपने उद्यमी पति आनंद आहूजा के साथ शामिल हुईं. आने वाली फिल्म ‘ब्लाइंड’ में काम कर रहीं सोनम ने इंस्टाग्राम पर समारोह की कुछ तस्वीर साझा कीं. सोर्स- भाषा