SA vs ENG: वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ 229 रन से दर्ज की जीत

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ इतिहास रच दिया है. साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 229 रनों से मात दी. इंग्लिश टीम की टूर्नामेंट में ये तीसरी हार है. मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 399 रन बनाये. जिसमें क्लासेन की 109 रन की शतकीय पारी शामिल रही. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने प्रोटियाज बॉलर के सामने घुटने टेक दिया. और टीम 22 ओवर में ही 170 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी. 

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आयी साउथ अफ्रीका की ओर से क्लासेन की 109 की शतकीय पारी के बदौलत टीम ने 399 रन बनाये. टीम की शुरुआत अच्छी रही. हालांकि हर बार की तरह डी कॉक इस बार कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाये. और 4 रन पर ही आउट हो गये. रीज़ा हेंड्रिक्स ने 75 गेंद में 85 रन बनाये. जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. वैन डेर डुसेन ने 61 में 60 और मार्करम ने 44 गेंद में 42 रन बनाये. इसके बाद नंबर-7 की पोजिशन पर बल्लेबाजी करने आये मार्को जानसन ने 42 गेंद में 75 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. जिसके चलते टीम कुल 50 ओवर में 399 रन बोर्ड पर लगा सकी. जवाब में आर टॉपले ने 3 सफलता अपने नाम की. जबकि आदिल रशीद और एटकिंसन ने 2-2 विकेट चटकाए. 

घातक गेंदबाजी के सामने नाकाम साबित हुई इंग्लैंड टीमः
इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम संघर्ष के बीच जूझती हुई 170 रन पर ही ढ़ेर हो गयी. पहले जॉनी बेयरस्टो ने 10 रन बनाये. डेविड मलान ने 6 रन की पारी खेली. इसके बाद जो रूट ने 2 और डेविड मलान 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे. रूट और मलान को यानसेन ने पवेलियन भेजा. 24 रनों पर तीन विकेट गिरने के बाद सभी की नजरें बेन स्टोक्स पर थीं लेकिन वह भी अफ्रीकी गेंदबाजों का ज्यादा वक्त सामना नहीं कर सके. स्टोक्स पांच रन बनाकर रबाडा की गेंद पर आउट हुए. हैरी ब्रूक 17, जोस बटलर 15, डेविड विली 12 और आदिल रशीद 10 रन की छोटी पारी खेलकर पवेलियन की ओर लौट गये. इसके अलावा एटकिंसन ने 35 और मार्क वुड ने 10 रन बनाये. जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम 170 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गयी. जेराल्ड कोएत्ज़ी ने 3 विकेट लिए.