दक्षिण अफ्रीका का टिकट टू फिनाले, अफगानिस्तान को हराकर पहली बार फाइनल में रखा कदम, रचा इतिहास

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है. अफगानिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल मुकाबले में जीत दर्ज कर ली है. टीम ने इसके साथ ही टूर्नामेंट में टिकट टू फिनाले में कदम रख दिया है. टीम खिताबी मुकाबले में पहुंच गई है. मुकाबले में पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम 56 रन पर ऑलआउट हो गई. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका ने 8.5 ओवर में ही मैच में विजय हासिल की. 

मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका की टीम की ओर से क्विंटन डी कॉक और रीज़ा हेंड्रिक्स ओपनिंग करने उतरे छोटा लक्ष्य होने के कारण टीम पर दबाव नहीं बना. लेकिन डी कॉक 5 रन बनाकर ही वापस लौट गए. ऐसे में हेंड्रिक्स का साथ देने मार्करम आए. और दोनों के बीच मैच विनिंग साझेदारी हुई. हेंड्रिक्स ने 25 गेंद में 29 रन बनाए. जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. वहीं मार्करम ने 21 गेंद में 23 रन बनाए और 4 चौके निकाले.

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम टोटल फ्लॉप शो में नजर आई. टीम की ओर से अजमतुल्लाह को छोड़ कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका. खिलाड़ी भी महज 10 रन बनाकर आउट हो गए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज सफल साबित नहीं हुआ. 9 बल्लेबाज ऐसे रहे जिन्होंने दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं किया. जिसका नतीजन टीम 56 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में जेन्सन और शम्सी ने 3-3 विकेट लिए. रबाड़ा और नॉर्टजे ने 2-2 सफलता अपने नाम की.