Kota News: कोटा में नहीं थम रहे स्टूडेंट्स के सुसाइड के मामले, अब NEET की तैयारी कर रही छात्रा ने जहर खाकर दी जान; कोचिंग संस्थान के खिलाफ मामला दर्ज

कोटा: कोटा में कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. कल उत्तर प्रदेश के मऊ की रहने वाली छात्रा प्रियम सिंह ने सल्फास खाकर सुसाइड कर लिया उसके बाद कोटा पहुंचे परिजनों ने बेटी की मौत का जिम्मेदार कोचिंग संस्थान को बताया पिता ने बाकायदा विज्ञान नगर थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है जिसमें उन्होंने कहा है कि कोचिंग संस्थान की ओर से उनकी बेटी को प्रेशराइज किया जा रहा था जिसके चलते वह कई दिनों से डिप्रेशन में थी. 

इसके बारे में उसने परिजनों को भी बताया था. पिता ने मीडिया से भी बातचीत में कहा कि कोचिंग संस्थान की ओर से पढ़ाई को लेकर प्रेशर बनाया जाता था इसी वजह से उनकी बेटी अवसाद में थी. आज परिजनो के कोटा पहुंचने पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया. एडिशनल एसपी भगवत सिंह हिंगड़ ने बताया कि पिता द्वारा दी गई शिकायत पर विज्ञान नगर थाना प्रभारी को जांच दी गई है एफएसएल जांच के साथ घटना के सभी बिंदुओं पर पुलिस की टीम जांच कर रही है. 

धारा 306 में एलन कोचिंग संस्थान के खिलाफ मुकदमा दर्ज
सल्फास खाकर आत्महत्या करने के मामले में पिता की शिकायत के बाद विज्ञान नगर थाना पुलिस ने एलन कोचिंग संस्थान के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज किया है जिसकी जांच विज्ञान नगर थाना प्रभारी कौशल्या को सौंपी गई है. 

व्हाट्सएप चैट की भी पुलिस कर रही है जांच
छात्र के सुसाइड के बाद उसके मोबाइल से व्हाट्सएप चैट मामले में भी पुलिस सब जांच कर रही है व्हाट्सएप चैट में लव अफेयर की बात भी सामने आ रही है पुलिस इस व्हाट्सएप चैट के वायरल होने सहित सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है. वहीं पिता ने इस पूरे मामले में कोचिंग संस्थान को जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की मांग की है. 

कल सल्फास खाकर की थी छात्रा ने आत्महत्या
उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की रहने वाली छात्रा प्रियम सिंह ने कल सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली थी छात्र कोचिंग संस्थान से कुछ दूरी पर उल्टियां करती हुई नजर आई तो कुछ कोचिंग स्टूडेंट और कोचिंग संचालकों द्वारा उसकी निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. छात्र डेढ़ साल से कोटा में रह रही थी और नीट की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी.