World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, ये खिलाड़ी हुआ चोटिल, सुंदर कर सकते है रिप्लेसमेंट

नई दिल्लीः भारत-श्रीलंका के बीच आज एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. इसके बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू वनडे सीरीज खेलनी है. जिसका आगाज 22 सितंबर से होगा. जो कि आने वाले वर्ल्ड कप के लिए परीक्षा के तौर पर साबित होगी. लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. जिसने फैंस के साथ टीम की चिंता बढ़ा कर रख दी है. 

मिली जानकारी के मुताबिक एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल हुए अक्षर पटेल सीरीज से बाहर हो सकते है एशिया कप फाइनल के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर होना भी लगभग तय माना जा रहा है. जो वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं है. क्योंकि अक्षर पटेल के बॉलर के साथ साथ एक ऑलराउंडर के तौर पर भी अहम भूमिका निभाते है. ऐसे में खिलाड़ी की टीम से बाहर होना टीम के लिए चिंता का विषय है. 

सुंदर कर सकते है रिप्लेसमेंटः
ऐसे में अक्षर पटेल की भरपाई के लिए टीम सुंदर को रिप्लेसमेंट के तौर पर देख सकती है. क्योंकि सुंदर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में शामिल किया गया है. हालांकि पटेल की तुलना में सुंदर टीम में वो मजबूती नहीं दे सकते है. पटेल ने हाल ही में बतौर ऑलराउंडर के तौर पर प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ 42 रन की अहम पारी खेली थी. 

गैरतलब हैं कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेजबानी में खेला जाना है. ये पहली बार होगा जब भारत अकेला इसकी मेजबानी करेगा. इससे पहले भी भारत संयुक्त रूप से टूर्नामेंट की मेजबानी कर चुका है. टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा.