World Cup 2023: सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया, जानें वो तीन कारण जो टीम को बता रहे प्रबल दावेदार

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में कल भारत-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाना है. मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबले में पहुंचने की एक कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. दोनों टीमें वर्ल्ड कप में अभी तक के प्रदर्शन के हिसाब से प्रबल दावेदारी पेश कर रही है. जहां टीम इंडिया अजेय रण पर सवार होकर 9 में से 9 मैच जीत कर टॉप पर काबिज है तो वहीं कीवी टीम 9 में से 5 मैचों में जीत हासिल करके नंबर-4 पर बनी हुई है. 

इस मैच का इंतजार दुनियाभर के करोड़ो फैन्स कर रहे हैं. क्योंकि 2019 वर्ल्ड कप में भारत को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ही सेमीफाइनल मैच में हार झेलनी पड़ी थी. लिहाजा इस बार फैन्स को उम्मीद है कि टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड को हराकर उस हार का बदला लेगी. आईसीसी टूर्नामेंट्स के पिछले 20 सालों में न्यूज़ीलैंड की टीम टीम इंडिया पर हावी रही है लेकिन इस बार टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड को सेमीफाइनल मैच में मात दे सकती है जिसके तीन कारण सामने है. 

टीम के ये बल्लेबाज मचायेंगे धमालः
टीम इंडिया के टॉप-5 बल्लेबाजों ने इस वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया है. रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल, इन सभी बल्लेबाजों ने वर्ल्ड कप में खूब रन बनाए हैं. रोहित शर्मा ने 503 रन, शुभमन गिल ने 270 रन, विराट कोहली ने 594 रन (वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा), श्रेयस अय्यर ने 421 रन, और केएल राहुल ने 347 रन बनाए हैं. 

जबरदस्त लय में टीम इंडियाः
वहीं टीम इंडिया के फॉर्म की बात करें तो टीम फिलहाल शानदार लय में नजर आ रही है. टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अभी तक कुल 9 मैच खेले है जिसमें से सभी मैचों में जीत दर्ज की है. मौजूदा वक्त में टीम अजेय रण पर सवार है. 

बुमराह-शमी समेत ये पांच गेंदबाज बरपायेंगे कहरः
इसके अलावा टीम के पांच गेंदबाज टूर्नामेंट में जमकर कहर बरपाते नजर आये है. इस बार भारत की गेंदबाजी दुनिया की सबसे खतरनाक गेंदबाजी क्रम में से एक है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा, ये पांचों गेंदबाज विकेट-टेकर हैं. इस वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह ने 17 विकेट, मोहम्मद शमी ने 16 विकेट, रविंद्र जडेजा ने 16 विकेट, कुलदीप यादव ने 14 विकेट और मोहम्मद सिराज ने 12 विकेट हासिल किए हैं