Tecno Phantom V Flip वैश्विक स्तर पर हुआ लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

नई दिल्ली : टेक्नो ने सिंगापुर में एक इवेंट में अपना नवीनतम फोल्डेबल स्मार्टफोन, फैंटम वी फ्लिप लॉन्च किया है. क्लैमशेल डिज़ाइन वाले इस स्मार्टफोन में हथेली के आकार की 3डी घुमावदार बॉडी है और इसमें प्रीमियम लेदर बैक पैनल है. फ्लिप फोन में 6.9 इंच का आंतरिक डिस्प्ले है और यह मीडियाटेक चिपसेट द्वारा संचालित है.

टेक्नो फैंटम वी फ्लिप 49,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ आता है. स्मार्टफोन को मिस्टिक डॉन और आइकॉनिक ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है. स्मार्टफोन Amazon.in पर ऑनलाइन उपलब्ध होगा. कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि यह स्मार्टफोन जल्द ही अन्य क्षेत्रों में भी लॉन्च किया जाएगा. फोल्डेबल स्मार्टफोन निर्माता ने अभी तक स्मार्टफोन की बिक्री की तारीख का खुलासा नहीं किया है.

टेक्नो फैंटम वी फ्लिप के स्पेसिफिकेशन:

टेक्नो फैंटम वी फ्लिप में 6.9-इंच FHD+ AMOLED इंटरनल डिस्प्ले और गोलाकार 1.32-इंच AMOLED एक्सटर्नल डिस्प्ले है. स्मार्टफोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 1,000 निट्स तक पीक ब्राइटनेस ऑफर करता है. फोल्डेबल स्मार्टफोन पर बाहरी डिस्प्ले ऑलवेज-ऑन कार्यक्षमता के साथ आता है और उपयोगकर्ता बेहतर अनुभव के लिए इसे कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं. कंपनी का दावा है कि टेक्नो फैंटम वी फ्लिप उच्च शक्ति वाले अल्ट्रा-थिन ग्लास और एक स्व-विकसित ड्रॉप-आकार के काज के संयोजन से बना है जो अपने उपयोगकर्ताओं को क्रीज-मुक्त अनुभव प्रदान करता है. फोल्डेबल स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 8050 चिपसेट द्वारा संचालित है जिसे 8GB रैम के साथ जोड़ा गया है. स्मार्टफोन में 8GB वर्चुअल रैम सपोर्ट भी मिलता है. इसमें 256GB की इंटरनल स्टोरेज है.

टेक्नो फैंटम वी फ्लिप के फीचर्स: 

टेक्नो फैंटम वी फ्लिप Android 13.5 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जिसके ऊपर कंपनी की HiOS की परत है. कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि स्मार्टफोन को 2 साल का एंड्रॉइड ओएस अपग्रेड और 3 साल का सुरक्षा अपडेट मिलेगा. स्मार्टफोन स्टीरियो स्पीकर से लैस है और एला जीपीटी 3.0 एक उन्नत एआई चैटबॉट है. कंपनी का दावा है कि यह टूल उपयोगकर्ताओं को मानव जैसी बातचीत करने की अनुमति देता है जैसे अपने विचार साझा करना, यात्रा योजना पूछना आदि. फोटोग्राफी के लिए, टेक्नो फैंटम वी फ्लिप में 64MP मुख्य सेंसर और 13MP सेकेंडरी कैमरा के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप है. फ्रंट में 32MP का सेल्फी शूटर है. स्मार्टफोन में 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4000mAh की बैटरी है.