Telangana Election Result 2023: कांग्रेस की लाज बचाने में कायम हुआ तेलंगाना, 64 सीटों पर की जीत दर्ज

नई दिल्ली: चार राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे लगभग साफ हो चुके हैं. जहां तीन राज्यों में भाजपा ने जीत हासिल की है. तो वहीं इतने बड़े झटके के बीच कांग्रेस के लिए राहत भरी खबर दक्षिण के राज्य तेलंगाना से आई है, जहां उसे प्रचंड बहुमत मिला है. तेलांगना की 119 सीटों में से कांग्रेस ने 64 सीटों पर शानदार जीत हासिल कि हैं, तो वहीं बीआरएस ने 39 भाजपा ने 8 और अन्य ने भी 8 सीटों पर जीत दर्ज कि है. 

जिस पर राहुल गांधी ने जनता का धन्यवाद किया है. उन्होंने कहा-विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी. तेलंगाना की जनता को तह-ए-दिल से धन्यवाद. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं - विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी. तेलंगाना में कांग्रेस की जीत पर राहुल गांधी पर तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद - प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम ज़रूर पूरा करेंगे.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी प्रतिक्रिया दी
तेलंगाना की जनता ने इतिहास रचते हुए कांग्रेस पार्टी के पक्ष में जनादेश दिया है. यह प्रजाला तेलंगाना की जीत है. यह प्रदेश की जनता और कांग्रेस पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता की जीत है. तेलंगाना की जनता को तह-ए-दिल से धन्यवाद. कांग्रेस पार्टी तेलंगाना में शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए संकल्पबद्ध है. राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस पार्टी को विपक्ष की भूमिका सौंपी है. जनता का फैसला सिर माथे पर. जय हिंद!