महाराष्ट्र में पारा चढ़ा: ताडोबा अंधारी टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी के समय में बदलाव किया गया

चंद्रपुर: महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में ताडोबा अंधारी टाइगर रिजर्व (टीएटीआर) में जंगल सफारी के समय में बृहस्पतिवार से बदलाव कर दिया गया. एक आधिकारिक आदेश से इस बात की जानकारी मिली. सूत्रों ने बताया कि टीएटीआर प्रबंधन ने आमतौर विदर्भ क्षेत्र और विशेष रूप से चंद्रपुर जिले में तापमान बढ़ने के कारण नयी समय सारिणी शुरू करने का फैसला किया है.

टीएटीआर के उप निदेशक (कोर जोन) नंदकिशोर काले ने बृहस्पतिवार से जंगल सफारी के समय में बदलाव के लिए मोहरली, कोलारा और कोलसा के आरएफओ को आदेश जारी किया है. नयी समय-सारणी के अनुसार, टीएटीआर में सुबह में साढ़े पांच बजे से साढ़े नौ बजे तक जंगल सफारी की अनुमति दी जाएगी, जबकि दूसरे सत्र का समय दोपहर तीन बजे से शाम सात बजे तक होगा. राज्य वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि गर्मी के मौसम में पर्यटकों से संबंधित किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एक सप्ताह के भीतर ‘नयी समय-सारणी’ के अनुसार बफर जोन में भ्रमण के समय में बदलाव किया जा सकता है.

नागपुर स्थित क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बुधवार को विदर्भ क्षेत्र में चंद्रपुर सबसे गर्म जिला रहा. चंद्रपुर में अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि ब्रम्हापुरी तहसील में 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया . सोर्स- भाषा