पाकिस्तान में आम चुनाव के बीच आतंकी हमला, खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में धमाके के बीच 6 पुलिसवालों की हुई मौत

पाकिस्तानः पाकिस्तान में नेशनल असेंबली और प्रांतीय चुनाव के लिए मतदान जारी है. मतदान सुबह 8:30 बजे शुरू हुआ और शाम 5:30 बजे तक जारी रहेगा. इसी बीच पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों ने पुलिस वैन को निशाना बनाकर उड़ाया है. हमले में अभी तक कुल 5 पुलिसवालों की मौत हो चुकी है.. 

वही क्वेटा के बर्मा होटल के पास भी धमाके की आवाज सुनाई दी. बलूचिस्तान के खरान में लेवी फोर्स वाहन के पास धमाका हुआ है. बलूचिस्तान के कई हिस्सों में ग्रेनेड अटैक हुआ. एक पुलिस अफसर की मौत हुई है. 2 पुलिसकर्मी घायल हुए है. 

नेशनल डेमोक्रेटिक मूवमेंट (NDM) के अध्यक्ष और नेशनल असेंबली के पूर्व सदस्य मोहसिन डावर ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर उत्तरी वजीरिस्तान में सुरक्षा स्थिति पर ध्यान देने का आग्रह किया है. पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने देश भर में मोबाइल फोन सेवाओं को "तुरंत" बहाल करने की मांग की है. सुबह से ही पाकिस्तान में मोबाइल सर्विस सस्पेंड है. ऐसे में पूरे पाकिस्तान में लोगों में एक दूसरे के बीच संपर्क टूटा हुआ है. 

बता दें कि आज आम चुनाव को लेकर मतदान की प्रक्रिया जारी है. मतदान सुबह 8:30 बजे शुरू हुआ और शाम 5:30 बजे तक जारी रहेगा. देर रात तक नतीजे सामने आ सकते है. चुनाव आयोग आधिकारिक तौर पर 9 फरवरी को नतीजों की घोषणा कर सकता है.