World Cup 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार ने पाकिस्तान की बढ़ाई मुश्किलें, जल्द टूर्नामेंट रेस से बाहर हो सकती है टीम

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में सोमवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया. जहां अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को पटखनी दी. अफगान टीम ने 8 विकेट से मुकाबले में पाकिस्तान को हराया. इस हार के साथ ही पाकिस्तान टीम के लिए वर्ल्ड कप में मुसीबत खड़ी हो गयी है. जिसने टीम के क्वालिफाई को लेकर सवाल खड़े कर दिये है. 

दरअसल अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के साथ ही पाकिस्तान टीम को वर्ल्ड कप में तीसरी हार का स्वाद भी मिल गया है. पाक टीम 5 में से 3 मुकाबले जीतने में ही सक्षम हुई है. इसके बाद अब टीम का सेमिफाइनल में क्वालिफाई करना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है. टूर्नामेंट में 9 में से 5 मैच टीम खेल चुकी है. ऐसे में अब बाबर आजम को क्वालिफाई करने के लिए बाकी बचे 4 में से सभी मुकाबलों को बड़े अंतर  के साथ अपने नाम करना होगा. जो कि अभी तक की स्थितियों के हिसाब से आसान काम नहीं है. 

पाकिस्तान के लिए तीन दिग्गज टीम का सामना करना होगा मुश्किलः
क्योंकि पाकिस्तान को अभी चार में से तीन मुकाबले दिग्गज टीम के सामने खेलने होंगे. जिसमें न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका टीम का नाम शामिल है. इन टीमों के सामने जीत दर्ज करना पाकिस्तान के लिए कोई छोटा काम नहीं होगा. जबकि बांग्लादेश  के साथ भी टीम की भिड़ंत बाकी है. 

बता दें कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया. मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 282 रन बोर्ड पर लगाये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 49 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर सफलता हासिल की. इब्राहिम जादरान ने टीम की नींव रखते हुए 113 गेंद में 87 रन बनाये. जिसमें 10 चौके शामिल रहे.