T20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 का रोमांच, भारत के सामने अफगानिस्तान होगी जीत का चांस, हेड टू हेड में टीम इंडिया का पलड़ा भारी

नई दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप में आज सुपर-8 का रोमांच देखने के मिलने वाला है. भारत आज सुपर-8 में अपना पहला मुकाबला खेलेगा. भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा. मुकाबला वेस्टइंडीज के बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में ये मुकाबला होगा. जहां दोनों ही टीमें के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. 

इसके साथ ही टीम इंडिया सुपर-8 कैंपेन की शुरुआत करेगी. इस मैच के लिए टीम इंडिया बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी. क्योंकि ग्रुप स्टेज के मुकाबले में रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया था. लेकिन सुपर-8 में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम में बदलाव दिखने को मिल सकता है. वेस्टइंडीज के पिच स्पिनर के लिए मददगार होने के कारण टीम में फिरकी गेंदबाज की एंट्री हो सकती है. यह बदलाव मोहम्मद सिराज की जगह हो सकता है. जहां कुलदीप अपनी चाल से विपक्षी टीम को घुटने पर टेकने का काम करेंगे. 

हेड टू हेड का रोमांचः
वहीं अगर बात करें दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड के आकंडे की तो भारत शुरू से हावी रहा है. दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 8 मैट खेले गए है. जिसमें से भारत ने 7 मैचों में बाजी मारी है. जबकि टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों के बीच 3 मैचों में भी भारत 100 प्रतिशत जीत के साथ आगे रहा है. अफगानिस्तान एक भी मैच नहीं जीत सका है. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवनः
राशिद खान (कप्तान), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नाइब, अजमतुल्लाह ओमजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी.