IND vs SL: भारत-श्रीलंका के बीच खिताबी टक्कर आज, अहम बदलाव के साथ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

नई दिल्लीः भारत श्रीलंका के बीच आज एशिया कप फाइनल खेला जाना है. मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. इस मुकाबले के जरिये भारत पांच साल के लंबे इंतजार को खत्म करना चाहेगा. जिसको लेकर फैंस भी बेसर्बी से इंतजार कर रहे है. 

भारत के पास आज बड़ा मौका होगा. जबकि श्रीलंका ट्रॉफी को अपने नाम करना चाहेगा. भारत बीते पांच साल से आईसीसी और एसीसी का कोई भी टूर्नामेंट नहीं जीता है. भारतीय टीम आखिरी बार 2018 में मेजर ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब हुई थी. भारत साल 2018 में एशिया कप जीतने में सक्षम हुआ था. इसके बाद से भारत आईसीसी के 5 और एसीसी के 1 इवेंट में हिस्सा ले चुका है और इनमें से एक में भी हमारी टीम चैंपियन नहीं बन सकी. 

मुकाबले में फाइनल के लिए रेस्ट दिये जाने वाले खिलाड़ियों की वापसी तय है. इन खिलाड़ियों में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या जैसे स्टार प्लेयर्स शामिल थे. इन सभी खिलाड़ियों को सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ रेस्ट दिया गया था. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवनः
दसुन शनाका (कप्तान),​​​​​ पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुशन हेमंथा, दुनिथ वेल्लालागे, मथीश पथिराना और प्रमोद मदुशन.