जैसलमेर में 22 फरवरी से विश्व विख्यात डेजर्ट फेस्टिवल 2024 का होगा आगाज, कल्चरल इवेंट जैसे कई कार्यक्रम आकर्षण का होंगे केंद्र

जैसलमेरः जैसलमेर में 22 फरवरी से विश्व विख्यात डेजर्ट फेस्टिवल 2024 आयोजित किया जाएगा. फेस्टिवल के कल्चरल इवेंट सम गांव के पास स्थित लखमना ड्यून्स पर होंगे. हालांकि शोभायात्रा और ऊंट से जुड़े ज्यादातर कार्यक्रम शहर में ही आयोजित किए जाएंगे. इस बार डेजर्ट फेस्टिवल 22 से 24 फरवरी को आयोजित किया जाएगा जिसकी थीम Back To The Desert रखी गई है. 

इंटरनेशनल डेजर्ट फेस्टिवल इस बार अलग ही रंग में नजर आएगा. इसको लेकर आज जिला कलेक्टर ऑफिस में एक मीटिंग का आयोजन किया गया. इसमें आयोजन से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई. जिसमें ऊंट से जुड़े कार्यक्रम, कल्चरल इवेंट और अन्य आयोजन पर चर्चा की गई. इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी जानकारी ली गई. 

 

गौरतलब है कि 22 फरवरी से डेजर्ट फेस्टिवल का स्वर्ण नगरी जैसलमेर में आगाज होगा. प्रतिवर्ष की तरह इस बार भी पोकरण से हो फेस्टिवल का आगाज होगा. रंगारंग कार्यक्रमों के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों की धूम होगी. जिसको लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. बता दें कि परमाणु नगरी को पर्यटन के रूप में विकसित करने के लिए प्रारंभ किया गया था.