LIC ऑफिस में 18.70 लाख रुपए की चोरी, पौधे काटने की कैंची और गैंती से तोड़ा ताला, दो दिन से बंद था ऑफिस

सीकर: सीकर जिले के फतेहपुर में एलआईसी ऑफिस में चोरी का मामला सामने आया है. चोर ऑफिस से 18 लाख 70 हजार रुपए ले गए. साथ ही सीसीटीवी की डीवीआर भी निकाल ले गए. ऑफिस छुट्टी होने के कारण दो दिन से बंद था. मामले की सूचना पर पहुंची फतेहपुर थाना पुलिस ने मौका स्थिति देखी और कर्मचारियों से भी पूछताछ की.

सफाई कर्मचारी पहुंचा तो देखे टूटे ताले
थानाधिकारी इंद्राज मरोडिया ने बताया कि जयपुर बीकानेर हाईवे पर सरदारपुर बस स्टैंड के पास मौजूद एलआईसी ऑफिस में चोरी की घटना हुई है. चोर तिजोरी में रखें 18 लाख 70 हजार रुपए निकाल ले गए. घटना का पता आज सुबह 9 बजे लगा, जब ऑफिस का सफाई कर्मचारी ऑफिस पहुंचा था. सफाई कर्मचारी ने ऑफिस के चैनल गेट का ताला टूटा देखा तो इसकी सूचना ऑफिस में काम करने वाले एलआईसी एजेंट को दी. जिसपर एलआईसी एजेंट मौके पर पहुंचा और इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी. कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अंदर जाकर देखा तो पाया कि तिजोरी का गेट खुला हुआ था और इसके अंदर रखें 18 लाख 70 हजार रुपए गायब थे. ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरे और रिकॉर्डिंग के लिए लगा डीवीआर सेट भी चोर अपने साथ ले गए.

तिजोरी खोलकर ले गए 18.70 लाख
चोरों ने एलआईसी ऑफिस के मुख्य गेट का ताला तोड़ने के लिए एलआईसी परिसर में ही पौधे काटने के लिए रखी कैंची और गैंती का इस्तेमाल किया. वही अंदर रखी तिजोरी को चोरों ने तोड़ा नहीं, बल्कि उसे खोलकर 18 लाख 70 हजार रुपए ले गए. एलआईसी ऑफिस के कर्मचारियों ने बताया कि तिजोरी खोलने के लिए दो चाबियां होती है, जो ऑफिस के सीनियर अधिकारियों के पास रहती है. एक चाबी डालने पर लॉक आधा खुलता है. दूसरी चाबी डालने पर ही तिजोरी का ताला पूरी तरह खुलता है. फिलहाल पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है. साथ ही पता लगाने की कोशिश कर रही है कि चोरी की वारदात कब हुई.