World Cup 2023: वर्ल्ड कप में ये पांच गेंदबाज होंगे घातक साबित, स्विंग से लेकर यॉर्कर में है मास्टरस्ट्रोक

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से खेला जाना है. टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में खेला जाना है. इस दौरान पांच तेज गेंदबाजों पर सभी की निगाहें रहने वाली है. जो इस बार टूर्नामेंट में कहर बरपा सकते है. तो आइये जानते है कौन है वो गेंदबाज जो विपक्षी टीम को कर सकते है लो स्कोर पर धराशायी. 

जसप्रीत बुमराहः
इस कड़ी में जिस गेंदबाज का नाम निकलकर सबसे पहले सामने आता है. वो है जसप्रीत बुमराह. एशिया कप से कमबैक करने वाले खिलाड़ी लगातार शानदार लय में बने हुए है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी बुमराह घातक गेंदबाजी करते दिखाई दिये थे. ऐसे में माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप में भी विपक्षी टीम के लिए बुमराह को डिफेंड करना आसान नहीं रहने वाला है. 

मिचेल स्टार्कः
ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज मिचेल स्टार्क को शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी हो जो नहीं जानता हो. स्टार्क लंबे समय बाद चोट से कमबैक करते हुए विश्न कप टीम में अपनी जगह बनाई है. खिलाड़ी अपनी स्विंग के लिए पहचाने जाते है. यही कारण है कि एक के बाद एक विकेट के साथ खिलाड़ी विपक्षी टीम पर दबाव बनाने में भी सफल है. वर्ल्ड कप 2019 में 29 विकेट के साथ स्टार्क तेज गेंदबजों में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे. 

शाहीन शाह अफरीदीः
पाकिस्तान से खेलने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी इस सूची में शामिल है. खिलाड़ी अपनी रफ्तार के साथ लेंथ के लिए भी पहचाने जाते है. जो कि विपक्षी टीम को डेथ ओवर्स में ज्यादा परेशान करती है. एशिया कप में भी खिलाड़ी अपना जलवा बिखेर चुके है. 

ट्रेंट बोल्टः
इसके अलावा न्यूजीलैंड से तीनों प्रारुपों में खेलने वाले ट्रेंट बोल्ट काफी अहम रहने वाले है. बोल्ट अक्सर मैदान पर अपनी स्विंग के साथ बल्लेबाज को परेशान करते है. यही कारण है कि विपक्षी टीम के लिए खिला़डी एक बड़ी चुनौती रहने वाले है. 

कगिसो रबाड़ाः
वहीं साउथ अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा हथियार साबित हो सकते है. खिलाड़ी तीनों ही फॉर्मेट में एक सटीक लाइन लेंथ के लिए जाने जाते है. ऐसे में माना जा सकता है कि इस बार भी रबाड़ा अपनी रफ्तार के चलते टीम के लिए ड्रीम प्लेयर साबित हो सकते है.