टी-20 वर्ल्ड कप में इस घातक गेंदबाज ने रचा इतिहास, जो ना कर सके बुमराह-शमी वो कर दिखाया कारनामा

टी-20 वर्ल्ड कप में इस घातक गेंदबाज ने रचा इतिहास, जो ना कर सके बुमराह-शमी वो कर दिखाया कारनामा

नई दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप में ओमान के खिलाफ नामीबिया ने रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की. पहले मुकाबला टाई होने के बाद नामीबिया ने सुपर ओवर में जीत दर्ज की. इसके साथ ही नामीबिया के घातक गेंदबाज रुबेन ट्रम्पेलमैन ने अपना जलवा बिखेरा. खिलाड़ी ने 4 ओवर में 4 विकेट हासिल किए. और एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है. रुबेन ट्रम्पेलमैन ने टूर्नामेंट के इतिहास अपना नाम दर्ज कर लिया है. जिसपर अभी तक भारतीय टीम के बुमराह और मोहम्मद शमी भी नहीं पहुंच सके है. 

खिलाडी ने टी-20 वर्ल्ड कप की पहली ही गेंद पर विकेट हासिल किया. और इतिहास रच दिया है. हालांकि इससे पहले भी दो गेंदबाज इस कारनामे को कर चुके है. लेकिन बड़ी बात ये है कि इस लिस्ट में अभी तक किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है. 

अगर अभी तक इस फेहरिस्त में नजर डाली जाए तो टी20 विश्व कप की पहली गेंद पर विकेट लेने का कारनामा बांग्लादेश के गेंदबाज मशरफे मुर्जता ने अफगानिस्तान के खिलाफ 2014 में किया था. इसके बाद शपूर जादरान ने भी यह कमाल किया है. फिर नामीबिया के गेंदबाज ट्रम्पेलमैन ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 2021 में किया. और अब एक बार फिर से खिलाड़ी ने ये कारनामा कर दिखाया है. उन्होंने ओमान के खिलाफ विकेट लिया. 

बता दें कि टूर्नामेंट का तीसरा मैच ओमान और नामीबिया के बीच खेला गया. मुकाबले में ओमान की टीम पहले बैटिंग करते हुए 19.4 ओवरों में 109 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. टीम के लिए ख़ालिद कैल ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. ओपनर कश्यप प्रजापति जीरो पर आउट हुए. नसीम खुशी 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे. जीशान मकसूद 22 रन बनाकर आउट हुए. जवाब में नामीबिया के लिए ट्रम्पेलमैन ने 4 ओवरों में 4 विकेट चटकाए.