Rajasthan: सामूहिक अवकाश लेकर जयपुर में जुटेंगे हजारों नर्सेज, 25 अगस्त को निकालेंगे महारैली

जयपुर: वेतन भत्तों की विसंगति, कैडर रिव्यु, पदनाम परिवर्तन, स्वतंत्र नर्सिंग निदेशालय की स्थापना समेत 11 सूत्री मांगों को लेकर संघर्षरत नर्सेज ने अब आरपार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है. राजस्थान नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति के प्रांतीय आह्वान पर राजधानी जयपुर में आज प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया.

जिसमें नर्सेज नेताओं ने मांगों पर सरकार के कथित उदासीनरवैये पर नाराजगी जाहिर की समिति के प्रदेश संयोजक प्यारेलाल चौधरी, नरेन्द्र सिंह, राजेंद्र राणा ने बताया कि आंदोलन के चलते आज पूरे राज्य में ग्रामीण और शहरी स्वास्थ्य केंद्रों, उप जिला चिकित्सालय, जिला चिकित्सालय, सेटेलाइट चिकित्सालय, एवं मेडिकल कॉलेज से संबद्ध समस्त चिकित्सालयों में सुबह 8 बजे से 10 बजे तक गेट मीटिंग और विरोध प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया, जो 24 अगस्त तक प्रतिदिन जारी रहेगा। इसके बाद भी सुनवाई नहीं होती है तो 25 अगस्त को संपूर्ण राज्य के सभी नर्सिंग ऑफिसर, नर्सिंग ट्यूटर, एएनएम,नर्सिंग छात्र, सामूहिक अवकाश लेकर राजधानी में आयोजित प्रांतीय महारैली में शामिल होंगे. 

यहां बता दें कि नर्सेज केंद्र के समान वेतन भत्ते,केडर रिव्यू, संविदा प्रथा पर रोक, संविदा सेवा को नियमित सेवा में शामिल करने, बीएससी नर्सिंग एवं एमएससी नर्सिंग कर्मियों को 2 व 3 अतिरिक्त वेतन वृद्धि का लाभ, ड्रेस कोड परिवर्तन, नर्सिंग निदेशालय की स्थापना आदि 11 सूत्रीय मांगो के लिए पिछले 30 दिन से आंदोलन की राह पर है।