ईमानदारी से कहूं तो नंबर बिल्कुल खराब, वनडे में अपनी फॉर्म को लेकर बोले सूर्याकुमार

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने निर्णायक मुकाबले में 7 विकेट से जीत हासिल की. मैच में सूर्याकुमार का प्रदर्शन दमदार रहा. खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में 83 रनों की शानदार मैच विनिंग पारी खेली. सूर्या ने इस पारी के बाद अपने वनडे फॉर्म को लेकर भी खुलकर बात की और स्वीकार किया कि उनके आंकड़े बेहद ही खराब हैं. 

वनडे फॉर्मेट में अपने खराब फॉर्म को लेकर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि हम सभी ईमानदारी के बारे में बात करते हैं और आपको होना भी चाहिए, लेकिन इसमें किस तरह सुधार किया जा सकता है इस पर बात होनी चाहिए. रोहित और राहुल सर से मेरी इस बारे में बात हुई है, जिसमें उन्होंने मुझसे कहा कि यह वह फॉर्मेट है जिसमें मैं ज्यादा नहीं खेलता, इसलिए इसकी अधिक अभ्यास करना चाहिए. 

वनडे एक चुनौतीपूर्ण फॉर्मेट- सूर्यकुमार
सूर्यकुमार यादव ने टी20 से तुलना करते हुए कहा कि आज कल टीम इतने टी20 मैच खेलने लग गयी है कि इसकी हमें आदत हो गयी है. क्योंकि वनडे एक अलग तरह का खेल है ये एक चुनौतीपूर्ण फॉर्मेट है इसमें आपको अलग तरह से बल्लेबाजी करनी होती है. अगर आपके विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो आपको टेस्ट फॉर्मेट की तरह संभलकर बल्लेबाजी करनी चाहिए. इसके बाद आपको अंत में टी20 फॉर्मेट की तरह खेलने की कोशिश करनी चाहिए. इसी कारण टीम मैनेजमेंट ने मुझे इस फॉर्मेट में जिस तरह से खेलने के लिए कहा है उसकी मैं कोशिश कर रहा हूं.

वहीं अगर खिलाड़ी के करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 24 पारियों में कुल 24.33 की औसत से 511 रन बनाये है. ऐसे में उन्हें इस फॉर्मेट का ज्यादा अनुभव भी नहीं हैं, जबकि दसरी ओर खिलाड़ी टी20 में आईसीसी की रैंकिंग में नंबर 1 पर बरकरार है.