Delhi Pollution: दिल्ली में जहरीली हवा को लेकर आज कैबिनेट सचिव पड़ोसी राज्यों के साथ करेंगे बैठक, पराली समेत कई मुद्दे चर्चा का होंगे विषय

नई दिल्लीः दिल्ली में बढ़ते पॉल्यूशन ने सरकार की टेंशन बढ़ा के रख दी है. हर संभव उपाये के बाद काबू से बाहर होती स्थिति आम जन के जीवन पर आ बनी है. ऐसे में खराब होती एयर क्वालिटी को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज बुधवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और यूपी के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. जहां इसको रोकने के मुद्दे पर अहम रूप से चर्चा की जायेगी. 

सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिन मंगलवार को कैबिनेट सचिव को इस मुद्दे पर सभी हितधारकों के साथ बैठक बुलाने का निर्देश दिया था. ताकि जल्द से जल्द इस जहरीली हवा को लेकर कोई संभव उपाये निकाले जा सके. 

पॉल्यूशन लोगों के जीवन में घोल रहा जहरः
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार दिल्ली भर में वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है. बुधवार सुबह को आनंद विहार में एक्यूआई 452, आरके पुरम में 433, ओखला में 426, पंजाबी बाग में 460 और आईटीओ में 413 दर्ज किया गया. दिल्ली के आधे से अधिक केंद्रों पर प्रदूषण का स्तर 400 पार दर्ज किया गया. बोर्ड 34 केंद्रों से प्रदूषण डाटा एकत्रित करता है. इनमें से आनंद विहार में सबसे ज्यादा 448 एक्यूआई दर्ज किया गया. शादीपुर, डीटीयू, आरके पुरम, पंजाबी बाग, मथुरा रोड, आईजीआई एयरपोर्ट, नेहरू नगर, द्वारका सेक्टर 8, पटपडगंज, डॉ. करण सिंह शूटिंग रेंज, जहांगीरपुरी, रोहिणी, विवेक विहार, नरेला, ओखला, मुडंका, आनंद विहार में एक्यूआई 400 से अधिक रहा.