रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले, प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में आज भारत दुनिया भर में सशक्त हुआ है

बीकानेर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज बीकानेर के दौरे पर हैं. जहां उन्होंने कोलायत में भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं सभी का स्वागत, अभिनंदन करता हूं. मुझे यहां आकर आनंद की अनुभूति हुई है. यहां का माहौल देखकर लगता है ज्यादा कुछ बोलने की जरूरत नहीं हैं.

राजस्थान की भूमि शौर्य और पराक्रम की धरती है. इस दौरान राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं थी. भारत माता की आन-बान-शान पर आंच नहीं आनी चाहिए. पहले हथियार विदेशों से खरीदे जाते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं हैं. हमारी सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़ा करते हैं. ये हमारे जवानों के शौर्य और पराक्रम पर प्रश्न चिह्न लगाते हैं.

अब ये आधुनिक और नया भारत है जो सक्षम और समर्थ है. मोदी जी के कुशल नेतृत्व में 2027 तक भारत दुनिया में टॉप-3 में होगा. कांग्रेस ने घोटाले किए, कांग्रेस के मंत्रियों को जेल जाना पड़ा. और ये हमें भ्रष्टाचार का पाठ पढ़ाना चाहते हैं. हमारी सरकार ने अनुच्छेद- 370 को हटाया.

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में आज भारत दुनिया भर में सशक्त हुआ है. आज 31 हज़ार करोड़ का निर्यात करता है, टॉप 25 निर्यातक देशों में भारत है. आज अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारत यदि बोलता है तो सारी दुनिया कान खोलकर सुनती हैं. बड़ी आशा से दुनिया देख रही, तीसरी सदी किसी की होने वाली है तो वो भारत की होने वाली है.

'कुछ नेता बेकार की बात करते हैं हिन्दू-मुस्लिम करते हैं. अरब के पांच देशों ने यदि किसी को सम्मान दिया तो वो प्रधानमंत्री मोदी को दिया हैं.  देवी सिंह भाटी से मेरे रिश्ते बहुत आत्मीय है आज वे मंच पर हमारे साथ आ गए हैं तो दिख रहा है. कांग्रेस के प्रत्याशी ने आस्था श्रद्धा पर चोट पहुंचाने की कोशिश की ये बहुत निन्दनीय है. 

पिछले पांच साल में राजस्थान में कांग्रेस सरकार में क्या हुआ. मुझे बताने की आवश्यकता नहीं है. घर में घुसकर गला काट लेते थे, अब भजनलाल सरकार कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त कर रही है. एक देश-एक चुनाव की बात हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने की हालांकि हमें देश की जनता का समर्थन मिलेगा.