Tourism in Jaisalmer: स्वर्णनगरी में पर्यटकों की बूम, सैलानियों का जेसाण कल्चर के साथ हो रहा है स्वागत

जैसलमेर : देश भर में स्वर्णनगरी न्यू ईयर मनाने के लिए पहली पसंद बनती जा रही है. शहर में इन दिनों देश के कोने कोने से सैलानी आ रहे हैं. इन दिनों नए साल के स्वागत के लिए देसी सैलानियों का हुजूम उमड़ रहा है. इस साल सैलानियों की आवक को देखते हुए जैसलमेर पूरी तरह से फुल हो गया है. सैलानियो के हुजूम का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि यहां सभी 400 होटल इन दिनो फुल है. 

जिन्होंने पहले रूम बुक नहीं करवाए, उन्हे काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. उत्साह व उल्लास से परिपूर्ण माहौल मे नव वर्ष के अभिनंदन का जश्न मनाने देश-विदेश से सैलानियों का हुजूम उमड़ रहा है. जैसलमेर पहुंचते ही सैलानियों का पारम्परिक रूप से स्वागत किया जा रहा है. शहर की होटलों व रिसोर्ट में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के इंतजाम जोर शोर से चल रहे हैं. तरह तरह के आयोजनों के लिए तैयारी चल रही है. हर जगह डीजे व लोक संगीत की धुनों पर इवेंट होगा. 

सभी जगह अलग अलग थीम पर पार्टियां आयोजित होंगी. सम के धोरों पर विशेष आयोजन के लिए तैयारियां की जा रही है. हजारों की तादाद में सैलानी इन दिनों भी सम के धोरों पर पहुंच रहे हैं. शाम होते ही सम का नजारा ही बदल जाता है. जैसलमेर पहुंचते ही सैलानी काफी उत्साहित दिखाई दे रहे है.  इस मौके पर हमारे सवांददाता सूर्यवीरसिंह तंवर ने लिया जायजा.