Toyota Century luxury SUV, V6 हाइब्रिड इंजन के साथ हुई लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : जापानी ऑटोमेकर टोयोटा ने आखिरकार टोयोटा सेंचुरी लक्जरी एसयूवी की छवियों और विवरणों का खुलासा कर दिया है. सेंचुरी लक्जरी एसयूवी सेंचुरी सेडान के बाद ब्रांड का दूसरा सेंचुरी मॉडल है. एसयूवी की कीमत 25,000,000 JPY होगी, जो मौजूदा विनिमय दरों के अनुसार लगभग 1.5 करोड़ रुपये है. इसके केंद्र में एक "फीनिक्स प्रतीक" क्षैतिज एलईडी हेडलाइट्स भी है जो 1967 में अपनी स्थापना के बाद से सभी टोयोटा सेंचुरी मॉडलों पर देखा गया है. एसयूवी में गोलाकार किनारों और एक प्रमुख कंधे रेखा के साथ एक सीधा और कोणीय रुख है.

पीछे की तरफ इसमें तिरछा रियर ग्लास और सीधा टेलगेट डिज़ाइन मिलता है. इसमें 3डी एलिमेंट्स के साथ सिग्नेचर एलईडी टेललैंप्स और सेंटर में सेंचुरी बैजिंग भी है. इसमें 20-इंच के अलॉय व्हील हैं लेकिन ग्राहक 22-इंच का विकल्प भी चुन सकते हैं, अलॉय व्हील का डिज़ाइन सेंचुरी सेडान से प्रेरणा लेता है. पीछे के दरवाज़ों के लिए भी दो दरवाज़े खोलने के विकल्प हैं, एक पारंपरिक संस्करण जो बग़ल में खुलता है और एक एमपीवी की तरह एक स्लाइडिंग दरवाज़ा विकल्प है. एसयूवी में दो-टोन पेंट जॉब है और यह कुल सात अलग-अलग बाहरी पेंट रंग संयोजनों में उपलब्ध है. सेंचुरी एसयूवी की लंबाई 5205 मिमी, चौड़ाई 1990 मिमी और ऊंचाई 1805 मिमी है और इसका व्हीलबेस 2950 मिमी है. एसयूवी का वज़न 2,570 किलोग्राम है.

स्पेसिफिकेशन: 

अंदर जाने पर, एसयूवी में चार बैठने के विकल्प मिलते हैं और सुविधा सुविधाओं की एक लंबी सूची है. इनमें से कुछ में इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए डुअल-डिजिटल स्क्रीन, एक 18-स्पीकर साउंड सिस्टम, एक वायरलेस फोन चार्जर, एक डिजिटल रियर-व्यू मिरर, एक हीटेड स्टीयरिंग व्हील, पावर रिक्लाइनिंग साइड स्टेप्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीटें, रोटेटिंग पिकनिक शामिल हैं. टेबल, दो 11.6 इंच टीवी, दो हटाने योग्य 5.5 इंच टचस्क्रीन कंट्रोल पैनल, रेफ्रिजरेटर और बहुत कुछ. पावरट्रेन की बात करें तो सेंचुरी एसयूवी में प्लग-इन पावरट्रेन मिलता है. यह 3.5-लीटर, V6 पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जिसे रियर-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है. इसे सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है और पावर सभी चार पहियों पर भेजी जाती है. यह 406 एचपी की संयुक्त अश्वशक्ति उत्पन्न करता है और टोयोटा का दावा है कि सेंचुरी एसयूवी की ऑल-इलेक्ट्रिक रेंज 69 किमी तक है.