बनास नदी में नहाने के दौरान डूबे दो छात्र, 4 घंटे की मशक्कत के बाद एक छात्र का शव बरामद, दूसरे छात्र की तलाश में जुटे गोताखोर व SDRF टीम

आबूरोड (सिरोही): आबूरोड के मानपुर में बनास नदी में नहाने गए दो छात्र डूब गए.  मौके पर मौजूद अन्य विद्यार्थियों में हड़कंप मच गया. दूसरे छात्रों ने डूब रहे दोनों छात्रों को बचाने की कोशिश की. लेकिन, सफल नहीं हुए. दो छात्रों के डूबने की खबर शहर में जंगल में आग की तरह फैल गई. मौके पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. गोताखोरों की मदद से डूबे छात्रों की तलाश की गई. करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद एक छात्र का शव नदी में से बाहर निकल गया.

जयपुर की केसर व सरदार सीनियर सैकंडरी स्कूल के करीब 118 छात्र दो बसों से माउंट आबू भ्रमण के लिए निकले. शिक्षक व स्कूल प्रबंधन के पदाधिकारी साथ थे. विद्यार्थियों का दल समीप की धर्मशाला में रुका. कुछ विद्यार्थी मानपुर राजवाड़ा ब्रिज के नीचे बनास नदी में नहाने पहुंचे. इसी दौरान 17 वर्षीय प्रीतम बैरवा व18 वर्षीय दुलाराम मीणा नदी में डूब गए. मौके पर मौजूद अन्य विद्यार्थियों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया. लेकिन, सफल नहीं हुए. दो छात्रों के नदी में डूबने से छात्रों में मातम पसर गया विद्यार्थी अपने साथी के बहाने पर फूट-फूट कर रो पड़े. मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस अधिकारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. 

आबूरोड, माउंट आबू के गोताखोर व एसडीआरएफ टीम ने दोनों छात्रों की नदी में तलाश शुरू की. 4 घंटे तक चल सर्च ऑपरेशन के बाद प्रीतम का शव नदी से बाहर निकल गया. मौके पर मौजूद चिकित्सक ने छात्रा को मृत घोषित किया. इसके बाद उसके शव को मोर्चरी में रखवाया गया. हादसे के बारे में दोनों छात्रों के परिजनों को सूचना दी गई. हादसे की गंभीरता के चलते एसपी जयेष्ठा मैत्रेयी व माउंट आबू एसडीएम सिद्धार्थ पलानीचामी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. देर शाम तक गोताखोर व एसडीआरएफ टीम नदी में डूबे दूसरे छात्र की तलाश में जुटी रही.