UIIC AO Recruitment 2023: 100 AO पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली : यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (यूआईआईसी) ने प्रशासनिक अधिकारी (स्केल I) पदों के लिए 100 विशेषज्ञ रिक्तियों के लिए एक अधिसूचना जारी की है. ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 24 अगस्त, 2023 को शुरू हो गई है, और आप 14 सितंबर, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से यूआईआईसी एओ रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन लिंक आधिकारिक यूआईआईसी वेबसाइट, uiic.co.in पर सक्रिय हो गया है.

यूआईआईसी ने कानूनी विशेषज्ञों, लेखा/वित्त विशेषज्ञों, कंपनी सचिवों, बीमांकिक, डॉक्टरों, इंजीनियरों और कृषि विशेषज्ञों सहित विभिन्न विशेषज्ञताओं में 100 रिक्तियों को भरने के लिए एओ भर्ती 2023 आयोजित करने की योजना बनाई है. सफल उम्मीदवार परिवीक्षा पर प्रशासनिक अधिकारी (स्केल-I) के रूप में काम करेंगे, जिसे कंपनी के विवेक के अनुसार संभावित रूप से बढ़ाया जा सकता है. विस्तृत यूआईआईसी एओ अधिसूचना 2023 पीडीएफ 23 अगस्त, 2023 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई थी. इच्छुक उम्मीदवार दिए गए लिंक से पात्रता मानदंड, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क और अधिक जानकारी सहित व्यापक अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं.

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन: 

1. यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. भर्ती पोर्टल तक पहुंचने के लिए uiic.co.in पर जाएं.

2. वेबसाइट के होमपेज पर "भर्ती" या "कैरियर" अनुभाग देखें. यूआईआईसी एओ भर्ती 2023 अधिसूचना खोजने के लिए इस पर क्लिक करें.

3. पात्रता मानदंड, रिक्तियों, आवेदन प्रक्रिया और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को समझने के लिए विस्तृत अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ें.

4. अधिसूचना में दिए गए "ऑनलाइन आवेदन करें" या "पंजीकरण" लिंक पर क्लिक करें. यह आपको ऑनलाइन आवेदन पत्र तक ले जाएगा.

5. ऑनलाइन आवेदन पत्र में सभी आवश्यक विवरण सही-सही भरें. इसमें व्यक्तिगत जानकारी, शैक्षणिक योग्यता, कार्य अनुभव आदि शामिल हैं.

6. अधिसूचना में उल्लिखित विनिर्देशों के अनुसार आवश्यक दस्तावेजों जैसे कि आपकी तस्वीर, हस्ताक्षर और अन्य सहायक प्रमाणपत्रों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें.

7. अपनी श्रेणी और भुगतान के तरीके के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें. भविष्य में संदर्भ के लिए भुगतान रसीद की एक कॉपी अवश्य रखें.

8. अंतिम सबमिशन से पहले, किसी भी गलती से बचने के लिए सभी दर्ज की गई जानकारी की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें. एक बार जब आप सटीकता के बारे में आश्वस्त हो जाएं, तो आवेदन जमा करें.

9. सफलतापूर्वक जमा करने के बाद, अपने रिकॉर्ड के लिए अपने आवेदन पत्र की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें.

10. परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी करने सहित भर्ती प्रक्रिया के अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें.