भारत में बेरोज़गारी और महंगाई बड़ा मुद्दा, राहुल गांधी बोले- सत्ता में आने के बाद आर्थिक सर्वे और हिन्दुस्तान में धन का करवायेंगे सर्वे

जयपुरः राहुल गांधी आज बीकानेर के दौरे पर है. उन्होंने अनूपगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में बेरोज़गारी और महंगाई बड़ा मुद्दा है. लेकिन इन पर बात नहीं हो रही है, सब जगह मोदी का चेहरा दिखता है, कांग्रेस सत्ता में आई तो गरीब परिवार की एक महिला को साल का एक लाख रूपए अकाउंट में डालेगी. 

नरेंद्र मोदी जी ने अरबपतियों के 16 लाख करोड़ रुपए माफ़ किए है. नरेन्द्र मोदी ने 25-30 लोगों का इतना कर्जा माफ़ किया जितना 24 साल में नरेगा में ख़र्च होता है. दिल्ली में बैठे IAS फ़ैसले लेते है उनमें भी दलित पिछड़े कम है. पचास प्रतिशत पिछड़े है उनका कर्ज माफ़ नहीं करते है. अगर किसान का बेटा लोन लेता है, उसका कर्ज माफ़ नहीं करते है जबकि अडानी-अंबानी का कर देते है. 

जब हम किसान-मज़दूर के लिए करते है तो कहते है कि कांग्रेस आदत बिगाड़ रही है. लेकिन जब अरबपतियों का माफ़ करते है तो उनकी आदत नहीं बिगड़ती है. राहुल ने आगे कहा कि सत्ता में आने के बाद हमारा पहला काम जाति जनगणना होगा. आर्थिक सर्वे और हिन्दुस्तान में धन का सर्वे करवायेंगे. कितने लोगों के हाथ में और कितना जाति जनगणना से दूध का दूध पानी हो जाएगा.